Menu
blogid : 313 postid : 162

[Accessories] “स्मार्ट दिखने का नया फंडा”

Aamir Khan In Titan Add1974 के दशक में एक हिंदी फिल्म आई थी सगीना. जिसका एक गाना “साला मैं तो साहब बन गया” बहुत लोकप्रिय हुआ था. फिल्म को रिलीज़ हुए 36 साल हो गए हैं और इन 36 सालों में बहुत-कुछ बदल गया है. अगर अब हम दिलीप कुमार की तरह सूट-बूट पहनकर साहब बनने की कोशिश करेंगे तो भी शायद आज के फैशनेबल ज़माने में हमें कई कमियां नजर आएंगी. आज के आधुनिक ज़माने में सभी लोग आकर्षक और फैशनेबल दिखना चाहते हैं और इसके लिए सबसे ज़रुरी चीज़ हैं आपके कपड़े. परन्तु एक चीज़ जो आपके पहनावे में चार चांद लगा देती है वह है एक्सेसरीज़. फिर चाहे आप औपचारिक कपड़े पहनें या फिर अनौपचारिक आप लगेंगे स्मार्ट, आकर्षक और फैशनेबल.


एक्सेसरीज़ तो वैसे बहुत तरह की होती हैं परन्तु कपड़ों के साथ पुरुष मुख्यतया पर्स, बैल्ट, टाई, और घड़ियाँ जैसे एक्सेसरीज़ पहनना पसंद करते हैं.


Gucci_wallets_1_pपर्स: या फिर बटुआ जिसका काम पहले पैसे रखने के काम आता था लेकिन अब यह आपके फैशनेबल दिखने के काम भी आता है.


आज पैसों की जगह एटीएम कार्ड ने ले ली है और लोग पर्स में नोट को रखने के स्थान पर अलग-अलग बैंको के एटीएम रखना पसंद करते हैं.


इसके लिए हम ऐसा पर्स चुनते हैं जिसमें हमारे सभी एटीएम कार्ड समां सके और इसके साथ-साथ उसमें पैसे, विजिटिंग कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस भी रखे जा सकें. पर्स चमड़े का हो तो टिकाऊ भी होता है.


Men-s-Leather-Beltबेल्ट : पर्स के साथ-साथ अगर आपकी बेल्ट भी चमड़े की हो तो क्या कहना. अकसर हम जीन्स में पहनने के लिए अलग और पैंट में पहनने के लिए अलग बेल्ट इस्तेमाल करते हैं. बेल्ट हमेशा आपकी पैंट और जूतों की मैचिंग पहननी चाहिए. अगर काली पैंट और जूते हैं तो बेल्ट भी काली होनी चाहिए. दूसरी चीज़ जो ध्यान में रखनी चाहिए वह है बेल्ट की चौड़ाई जो पैंट और जीन्स के हिसाब से होती है. इसके साथ-साथ आजकल हम कपड़े से बनी बेल्ट भी पहनते हैं जो अकसर जीन्स के साथ पहनी जाती है. अब हम यह कह सकते हैं “अब न तो आपकी इज्ज़त खिसकेगी और न ही आपका आकर्षण कम होगा”.


LV_tambour_watchesघड़ियाँ : घड़ियाँ समय बचाने के साथ-साथ आपको स्मार्ट, आकर्षक और फैशनेबल भी बनाती हैं. गोल, चौड़े, चौखट, लंबे सभी प्रकार के डायल के साथ आज बाज़ार में घड़ी उपलब्ध हैं. किसी का पट्टा चमड़े का होता है तो कोई घड़ी धातु की होती है. अब तो घड़ी में आप कई गैजट भी पा सकते हैं. अब तो मोबाइल फोन वाली घड़ी भी आ गई है. 100 रुपये से लेकर लाखों रुपये की घड़ी बाज़ार में मौजूद हैं. अब यह आपके उपर है समय का सदुपयोग कैसे करें.


तो अब समय को खराब ना करते हुए अपनी मनपसंद एक्सेसरीज़ खरीद कर हो जाइए स्मार्ट.


This Blog is about the different accessories like watches, belts and purse wore by men to look smart and attractive. But one think that must be taken into consideration is that the accessories should match your outfit and personality.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh