Menu
blogid : 313 postid : 754

लाल पहनो – लड़की पटाओ

हम ड्रेस या वस्त्र क्यों पहनते हैं? तन ढकने के लिए. तन ढकना तो प्राथमिक कार्य है Red Colorलेकिन इससे भी महत्वपूर्ण है आकर्षक दिखने के लिए.

पुरुष महिलाओं को अपनी तरफ़ आकर्षित करने के लिए अलग-अलग टोटके अपनाते हैं. कोई उन्हें घुमाने ले जाते हैं, कोई उनकी शॉपिंग करवाते हैं लेकिन यह तो तब लागू होता है जब आपके जीवन में कोई गर्लफ्रेंड हो. अतः पुरुषों का पहला कार्य लड़की पटाने का होता है. और लड़की पटाने के लिए ज़रुरी होता है कि आप हैण्डसम दिखें.

पुरुषों के हैण्डसम दिखने में सबसे बड़ा हाथ परिधानों का होता है. हम कपड़े खरीदने जाते हैं तो सबसे पहला ख्याल हमारा यह होता है कि हम वही कपड़े पहनें जो लेटेस्ट ट्रेंड में हो. लेकिन हम यह भूल जाते हैं कि लेटेस्ट ट्रेंड के कपड़े तो सभी पुरुष पहन रहे होंगे. ऐसी स्थिति में ज़रुरी हो जाता है कि आप वही पहनें जो महिलाओं को अच्छा लगे, जिससे लड़कियां आपकी तरफ़ आकर्षित हों और महिलाओं को आकर्षित करता है लाल रंग.

समाचार पत्र ‘टेलीग्राफ डेली’ में प्रकाशित एक शोध ने यह सिद्ध किया है कि महिलाओं को पुरुषों पर लाल रंग के वस्त्र अच्छे लगते हैं, जिससे महिलाएं उनकी तरफ़ आकर्षित भी होती हैं. इसलिए यदि आप महिलाओं को आकर्षित और उन्हें अपने करीब लाना चाहते हैं तो लाल रंग का चुनाव कीजिए.

अमेरिका के रोशेस्टर विश्वविद्यालय और जर्मनी के म्यूनिख विश्वविद्यालय के शोधकर्ता एंड्रयू इलियट के द्वारा किए गए इस शोध में यह भी पाया गया कि महिलाएं केवल पुरुषों के लाल रंग के वस्त्र पर ही फ़िदा नहीं होतीं बल्कि उनको पुरुषों की लाल रंग के फ्रेम पर लगी तस्वीरें भी पसंद हैं.

Red Color Photo Frameएंड्रयू इलियट ने इस शोध के लिए 25 पुरूषों और 32 महिलाओं को एक आदमी की श्वेत-श्याम तस्वीरें दिखाईं. जिसमें से कुछ तस्वीरें लाल रंग के फ्रेम पर भी लगी हुई थीं. इसके बाद अध्ययन में शामिल लोगों से इन तस्वीरों के प्रति आकर्षण से संबंधित तीन प्रश्न पूछे गए. इन प्रश्नों के उत्तरों के विश्लेषण से यह पता चला कि महिलाएं लाल रंग से आकर्षित होती हैं.

इसके बाद इस शोध की प्रामाणिकता सिद्ध करने के लिए शोधकर्ताओं ने एक और शोध किया और उसमें भी सभी महिलाओं का चुनाव लाल रंग की तरफ़ था.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh