Menu
blogid : 313 postid : 912

सनम बेवफा – पर लगाम


क्या प्यार हमेशा सफल होता है? नहीं, बेवफा तो कोई भी कभी भी बन सकता है इसकी कोई उम्र और समय सीमा नहीं होती. लेकिन शादी के बाद बेवफाई बर्बादी का कारण बन सकती है. पुरुष मन अविवेकी होता है और किसी भी क्षण फिसल सकता है. लेकिन अगर शादी के बाद किसी पति महोदय का मन फिसलता है तो वह अपने साथ भूचाल लाता है जिससे कईयों का संसार बर्बाद हो जाता है.

love-jealousyशादी के बाद कोई पुरुष किसी पराई स्त्री के प्रति खिंचा चला जाता है तो इसका दोष केवल पुरुष पर देना सही नहीं होता क्योंकि ताली एक हाथ से नहीं बजती, महिलाएं भी उतनी ही जिम्मेदार होती हैं जितने पुरुष. लेकिन इन सभी परिस्थितियों को सुधारा जा सकता है.
जब पुरुष का मन फिसलता है तो वह अपने साथ संकेत लेकर आता है. व्यवहार में बदलाव, पत्नी में रूचि कम हो जाना, आकर्षक दिखने की सनक लगना इस बदलाव की तरफ़ इशारा करता है. अतः अगर महिलाएं इस बदलाव को पहचान लें तो शायद ऐसी परिस्थितियां उत्पन होंगी ही नहीं.

1. मूड में बदलाव आना – इसे हम प्रारंभिक लक्षण भी कह सकते हैं. एक समय में खुश दिखना दूजे पल तनावग्रस्त व चिड़चिड़े दिखना. प्रेमिका की यादों मे खोए पति साहब शारीरिक रूप से तो होते हैं लेकिन उनका मन कहीं और होता है.

2. स्मार्ट दिखना – अक्सर पति वही पहनते हैं जो उनकी पत्नियां चाहती हैं, लेकिन अगर उनकी पसंद में बदलाव आ जाए और वह अपने लुक्स और आकर्षण पर ध्यान देने लगें तो समझ जाइए कि कुछ गड़बड़ी है.

3. रोमांस में कमी आना – अगर यकायक पति और पत्नी के बीच रोमांस या इश्क में कमी आने लगे, पति पत्नी की तारीफ़ करना बंद कर दे, घुमाने बाहर न ले जाए तो उस समय पत्नियों को सचेत हो जाना चाहिए.

4. व्यवहार में बदलाव आना – किसी और के चक्कर में फंसे पुरुष के व्यवहार में बदलाव ज़रूर आता है. वह बहाने बनाने लगता है, रात देर से आता है, झूठ बोलता है और घर में कम समय व्यतीत करता है.

तो ध्यान रखें कि अगर महिलाएं बात आगे बढ़ने से पहले ही सचेत हो जाएं तो बहुत कुछ सुधर सकता है.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh