Best Web Blogs    English News

facebook connectrss-feed

जिएं तो जिएं ऐसे

रफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

806 Posts

711 comments

अनामिका अंगुली निर्धारित करती है पुरुषों की सेक्स लाइफ

पोस्टेड ओन: 22 Sep, 2011 मेट्रो लाइफ में

relationship between men and womenपाश्चात्य वैज्ञानिक, मनुष्य की शारीरिक आकृति और उनकी प्राकृतिक विशेषताओं को समझने में अत्याधिक रुचि रखते हैं. उनके एक नए अध्ययन के अनुसार जिन पुरुषों की अनामिका अंगुली की लंबाई बाकी अंगुलियों से बड़ी होती है वह शारीरिक संबंध बनाने में ज्याद रुचि रखते हैं. इससे पहले भी पुरुषों की अनामिका अंगुली की लंबाई को शुक्राणुओं की संख्या, आक्रामक व्यवहार और खेल कौशल से जोड़ कर भी देखा जा चुका है.


डेली मेल में प्रकाशित हुई एक रिपोर्ट की मानें तो फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी के अनुसंधानकर्ताओं ने यह दावा किया है कि जिन पुरुषों की अनामिका अंगुली बड़ी होती है वह शारीरिक संबंध बनाने में अधिक सक्रिय होते हैं. इसके अलावा अनामिका अंगुली की लंबाई ही यह निर्धारित करती है कि वे विपरीत सेक्स के प्रति कितना अधिक आकर्षित होंगे. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि अगर अनामिका अंगुली की लंबाई बड़ी हो तो शुक्राणुओं का उत्पादन भी अधिक होता है, जो सीधा शारीरिक संबंधों में आपकी रुचि निर्धारित करता है.


एक अन्य स्थापना के अनुसार गर्भावस्था के दौरान शिशु जितना अधिक टेस्टोस्टेरोन के सम्पर्क में आएगा उसकी अनामिका अंगुली की लंबाई उतनी अधिक होगी.


इस अध्ययन द्वारा पहली बार इस विषय पर गौर किया गया है कि पुरुषों की अनामिका अंगुली उनकी तर्जनी अंगुली से लंबी होती है जबकि महिलाओं के मामले में बिलकुल उलटा होता है.

आमतौर पर यही देखा जाता है कि पाश्चात्य संस्थान वैवाहिक जीवन और व्यक्तियों की सेक्स लाइफ में बहुत दिलचस्पी लेते आए हैं. उनके शोध और सर्वेक्षण भी इसी आधार पर किए जाते हैं. यह शोध भी उसी कड़ी में एक अन्य नाम है जिसकी सार्थकता कितनी है अभी इसका उत्तर देना तो संभव नहीं है. लेकिन अगर आप इन सब स्थापनाओं पर विश्वास रखते हैं तो यह शोध आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.


अगर आप विवाह करने जा रही हैं तो अपने साथी के स्वभाव और चरित्र के अलावा उसके हाथों की भी भली प्रकार जांच कर लें. ताकि आपके दांपत्य जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो और आपका जीवन खुशहाली में बीते.




Tags:                                                            

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • Share this pageFacebook0Google+0Twitter1LinkedIn0
  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

vikaskumar के द्वारा
September 22, 2011

बहुत ही विचित्र और रोचक जानकारी देने के लिए आपको धन्यवाद




अन्य ब्लॉग

  • ज्यादा चर्चित
  • ज्यादा पठित
  • अधि मूल्यित
Hindi News articles & Stories

ताजा खबरें