blogid : 313 postid : 2846

लड़कियों को इम्प्रेस करना है तो अपनाएं यह तरीके !!

Posted On: 13 Apr, 2012 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कई बार आपको यह लगता होगा कि व्यवहारिक रूप से बेहतर होने के बावजूद आपको कभी अपना मनपसंद साथी नहीं मिल पाता. बहुत से लोग ऐसे हालातों का सामना करते हैं जिसमें वे जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह उनकी तरह देखता भी नहीं या जिस व्यक्ति के साथ संबंध में हैं उसके साथ सहज महसूस नहीं करते.


boy and girlअगर आप भी ऐसे ही किसी परेशानी में है और अपने दोस्तों के साथ मिस्टर या मिस पर्फेक्ट को देखकर जलन महसूस करते हैं तो निम्नलिखित टिप्स आपको अपना मनपसंद साथी पाने में सहायता कर सकते हैं:


  • सबसे पहले तो आपको अपना लाइफस्टाइल बदलना चाहिए. समय के साथ-साथ अगर आप भी खुद को थोड़ा मॉडर्न बना लेंगे तो दूसरों के लिए तो आप आकर्षण का केन्द्र बनेंगे ही, साथ ही आप स्वयं को भी समयानुकूल महसूस करेंगे.
  • अगर आप सच में एक अच्छे साथी की तलाश में हैं तो पहले यह सोच लीजिए कि आपको किस तरह का पार्टनर चाहिए. पढ़ाई और काम के साथ यह भी निर्धारित कर लें कि आपके पार्टनर की प्राथमिकताएं क्या-क्या होनी चाहिए.

क्यों कुछ पुरुष महिलाओं से बात करते हुए हिचकिचाते


  • अगर आप बहुत ज्यादा गुड-लुकिंग नहीं हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं है. खुद में थोड़े बदलाव लाकर और बोलचाल, पहनावे में सुधार करें. साथ ही अपना आत्मविश्वास भी कभी कम ना होने दें.
  • आपको जिस स्वभाव का साथी चाहिए उसकी तलाश शुरू कर दें. उदाहरण के लिए अगर आपको मॉडर्न साथी चाहिए तो वह आपको मंदिर में नहीं डिस्को में मिलेगा. वहीं अगर आपको पूजा-पाठ करने वाले और पारिवारिक व्यक्ति की तलाश है तो उसे आप डिस्को में नहीं पा सकते.
  • आमतौर पर लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं जो बिना किसी डर के अपने दिल की बात प्रेमिका से कह देते हैं. आप भी कुछ ऐसा ही करें, जिस लड़की को आप पसंद करते हैं उससे अपने दिल की बात कहने में देर ना लगाएं.

बदलते समय के साथ-साथ युवाओं के जीवन में प्रेम-संबंधों के मायने भी पूरी तरह बदलते जा रहे हैं. पहले जहां प्रेम संबंधों में केवल भावनाएं ही महत्व रखती थीं आज वहीं लोग बस एक-दूसरे की देखा-देखी प्रेम संबंधों को बनाते हैं. इतना ही नहीं साथी से बोर हो जाने पर हमारे युवा संबंध को तोड़ने में देर नहीं लगाते. वह मात्र इसीलिए गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड बनाना चाहते हैं क्योंकि उनके दोस्त भी ऐसा करते हैं. अपने दोस्तों को दिखाने के लिए वह कुछ भी कर सकते हैं. निश्चित ही उन्हें यह सब एक मजाक और खेल से अधिक और कुछ नहीं लगता.


युवा जिन्हें हम देश का भविष्य कहते हैं उन्हें यह समझना चाहिए कि भले ही दूसरों की भावनाओं को महत्व ना देना उनकी आदत में शुमार है लेकिन उनकी यह आदत कभी-कभार बड़े और गंभीर परिणामों को भी पैदा कर सकती है. इसीलिए जो भी निर्णय लिया जाए, उस पर पहले सोच-विचार अवश्य करना चाहिए.


ब्रेक-अप के कुछ बेहद आसान टिप्स

Read Hindi News





Tags:                                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

180 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Parmelia के द्वारा
May 21, 2016

Sharp thnngiik! Thanks for the answer.

GIRISH SINGH BHANDARI के द्वारा
January 30, 2015

मेरी बॉडी नहीं बढ़ती मैं क्या करू .मैं बहुत खाना भी खाता हु फिर भी हेल्थ नही बढ़ती क्या करू प्लीज बताइये

vipin pokhriyal के द्वारा
February 9, 2014

hello sir, i am 32, waana to get married, searching a girl as life partner, finding it difficult to speak with girl, i can tell easily that i am gonna marry you but again i think she will say no, bcoz i’m not modern, am very simple, doing job as PGT teacher My email and facebook id: vip_pokhriyal2007@yahoo.co.in my no. 8009688653

veeru के द्वारा
April 18, 2012

girlfriend ko apna perfect jivansathi kaise banaye..?

sumit के द्वारा
April 14, 2012

अच्छा सुझाव…  


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran