Menu
blogid : 313 postid : 2861

प्रेमी आई लव यू कहता है तो समझ जाइए वह नशे में है !!

आमतौर पर यह माना जाता है कि नशे में धुत्त इंसान कभी अपने दिल की बात छिपा नहीं पाता. शराब के नशे में वह इस कदर चूर होता है कि उसे इस बात का होश ही नहीं रहता कि वह क्या बोल रहा है और उसके कथन से किस व्यक्ति पर क्या प्रभाव पड़ेगा. वह मानसिक रूप से इतना मजबूत भी नहीं रहता कि सच पर झूठ की चादर चढ़ा पाए. इसीलिए अधिकांशत: उसकी बातों पर यकीन कर लिया जाता है


drunkलेकिन अगर हम प्रेम संबंधों की बात करते हैं तो ऐसे में शराब का नशा भी पुरुषों से सच नहीं बुलवा सकता. कम से कम यह अध्ययन तो यही कहता है कि अगर शराब के नशे में आपका प्रेमी आपसे रोमांटिक बातें करता है या आपको आई लव यू कहकर प्रपोज करता है, तो आपको उसकी बातों पर बिलकुल विश्वास नहीं करना चाहिए, क्योंकि वह झूठ बोल रहा होता है.


डेट पर जाने के मॉडर्न फंडे


ग्लैमर पत्रिका द्वारा करवाए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि शराब के नशे में पुरुष आई लव यू तो बोलते हैं लेकिन बाद में बहुत पछताते हैं. 1 हजार पुरुषों पर संपन्न इस अध्ययन में लगभग 56 प्रतिशत पुरुषों ने यह बात स्वीकार की है कि उन्होंने गलती से आई लव यू कह दिया था, जिनमें से 23 प्रतिशत पुरुषों का कहना था कि ऐसा उन्होंने शराब के नशे में किया. बहुत से पुरुषों ने तो यह भी कहा कि होश में रहते हुए उन्होंने कभी भी अपने साथी से आई लव यू नहीं कहा, नशे में रहने के बाद ही वह आई लव यू बोल पाते हैं.


अब इस अध्ययन के बाद तो यह साफ प्रमाणित हो जाता है कि जिन पुरुषों को हम झूठा और लापरवाह जैसी संज्ञाओं से नवाजते हैं, वह कितने ही नशे में क्यों ना हों कम से कम प्रेम संबंधों के मसले पर तो सच बोल ही नहीं पाते. हां, यह बात और है कि यह अध्ययन केवल हजार पुरुषों पर ही संपन्न किया गया है. इन हजार पुरुषों को अन्य सभी पुरुषों का प्रतिनिधि समझा जाए या नहीं यह तो व्यक्तिगत अनुभवों पर ही निर्भर करता है.


ऑंनलाइन चैटिंग – नए जमाने का यह कबूतर कितने काम का है

Read Hindi News



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh