Menu
blogid : 313 postid : 2873

किसी काम का नहीं है ऑफिस रोमांस!!

officeरोहित एक कॉरपोरेट हाउस में काम करता है. स्वभाव से बेहद हंसमुख और मिलनसार रोहित बहुत देर तक एक ही काम नहीं कर सकता. वह बहुत ही जल्द अपने काम से बोर हो जाता है और अपनी इसी बोरियत को दूर करने के लिए वह इधर-उधर बात करता रहता है. कभी फोन पर गपशप करता है तो कभी साथ बैठे लोगों को परेशान करता है. उसका व्यक्तित्व बेहद आकर्षक है जो महिला सहकर्मियों को बेहद आकर्षित करता है. वह सब लड़कियों के साथ फ्लर्ट करता है लेकिन सभी को यह लगता है कि रोहित उन्हें पसंद करता है. ऑफिस में वह सभी लड़कियों के साथ रोमांटिक व्यवहार करता है. वह खुद को अपने काम से ब्रेक लेकर ऐसा करता है लेकिन महिलाएं बेचारी उसके लिए अपने काम को भी नजरअंदाज कर देती हैं.


आप भी ऑफिस मंजनू के साथ रोमांस के चक्कर में पडकर अपने काम को नजरअंदाज कर रही हैं तो हाल ही में हुआ एक अध्ययन आपको एक बार दोबारा सोचने के लिए विवश कर सकता है.


बहुत काम के हैं यह डेटिंग टिप्स


अगर आपके ऑफिस में ऐसा कोई है जो समय मिलने पर आपसे फ्लर्ट करने लग जाता है या आपको यह अहसास दिलाता है कि वह ऑफिस में आपको बहुत पसंद करता है तो संभल जाइए वह सिर्फ अपने बोरिंग काम से कुछ देर के लिए ब्रेक हासिल करने के लिए ऐसा कर रहा है.


ब्रिटेन के सरे विश्वविद्यालय द्वारा संपन्न इस अध्ययन में मनोवैज्ञानिकों ने यह प्रमाणित किया है कि ऑफिस में फ्लर्ट करने वाले अधिकांश पुरुष अपने काम से बोर हो जाते हैं और खुद को रिफ्रेश करने के लिए महिलाओं के साथ फ्लर्ट करते हैं. इतना ही नहीं लगभग 200 पुरुषों पर हुए इस अध्ययन का यह भी कहना है कि ऐसे पुरुषों में इमोशनल इंटेलिजेंस की कमी होती है और वह दूसरों की भावनाओं को नहीं समझते.


romanceवहीं दूसरी ओर यह भी प्रमाणित किया गया है कि अगर महिलाएं ऑफिस में फ्लर्ट करती हैं तो वे अपने काम से बेहद संतुष्ट होने के बाद ही ऐसा करती हैं.


स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होना एक सामान्य बात है. प्राय: इस वर्ग के लोग हमें अपरिपक्व और गैर जिम्मेदार ही समझते हैं, इसीलिए अगर उनमें विपरीत लिंग के प्रति किसी प्रकार का आकर्षण विकसित होता है तो हम उसे जरा भी महत्वपूर्ण नहीं समझते. लेकिन आजकल ऑफिस रोमांस और अफेयर जैसे संबंध भी प्रमुख होते जा रहे हैं. आमतौर पर सभी कार्यालयों में हम एक या दो लव-बर्ड्स को तो जरूर देख लेते हैं. अब इस लेख के बाद आपको यह जरूर समझ आ जएगा कि इन लव-बर्ड्स का संबंध कितना लंबा चलने वाला है.


खूबसूरत लड़की से प्यार के साइड-इफेक्ट


Read Hindi News



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh