Menu
blogid : 313 postid : 3017

शादी से पहले संबंध? है कोई जवाब

“मैं अभी भी जवान हूं, आज भी हजारों लड़के मुझ पर मरते हैं लेकिन मुझे सिर्फ एक ही से प्यार है”


“वो एक शाम हाथ पकड़ कर बड़े प्यार से मेरे पास आकर प्यार भरी बातें करने लगे फिर धीरे-धीरे उनके सवाल शुरू हो गए. जैसे प्यार तो एक बहाना था और वे बस सवालों के जवाब जानने के लिए आज प्यार भरी बातें कर रहे थे कि क्या मुझसे पहले भी ………फिर अचानक रुक गए. फिर पता नहीं…शायद अपने आप से बातें करने लगे और एकदम बोले कि क्या मुझसे पहले किसी और से प्यार किया है.  मैं हैरान हो गई, फिर क्या था खुद से बातें करने लगी क्योंकि सच तो मुझे पता था पर उनसे कैसे कह पाती. आखिरकार अपना रिश्ता जो बचाना था.” यह कहानी आज हजारों महिलाओं की है. क्या महिलाएं अपने रिश्ते को बचाने के लिए झूठ बोलती हैं? जी हां, महिलाएं झूठ का सहारा लेती हैं कभी उम्र को कम बताने के लिए और कभी अपने इतिहास को छुपाने के लिए.


सच में प्यार आपको अंधा बना देता है !!


coupleक्या-क्या झूठ बोलती हैं महिलाएं?

एक विदेशी प्रोग्राम में दिखा गए टीवी शो की एक रिसर्च रिपोर्ट में बताया गया कि महिलाएं अपनी बातों में ज्यादा झूठ का सहारा लेती हैं. कभी उम्र कम बताने के साथ-साथ अपनी आदतों के बारे में तो कभी अपने आकर्षण के बारे में झूठ का सहारा लेती हैं. हालांकि महिलाओं के अलावा मर्द भी झूठ बोलते हैं लेकिन अकसर देरी से आने-जाने जैसे मसलों पर. ‘व्हाई वी लाई’ नाम की इस रिपोर्ट में तमाम बोले जाने वाले झूठों के बारे में बताया गया है.


रिश्तों के नाम पर झूठ

किसी ने सही तो कहा है कि रिश्ते बड़े प्यारे होते हैं. इन्हें प्यार से बनाए रखने के लिए कभी-कभी झूठ का सहारा लिया जाता है. भारतीय महिलाएं अपने रिश्तों को बचाने के लिए अपने इतिहास के बारे में झूठ बोलती हैं. क्या पुरुषों की सोच छोटी है जो महिलाओं के सच को अपना नहीं पाते! कुछ ऐसा ही होता है पुरुषों के साथ भी. वे देरी होने पर झूठ बोलते हैं क्योंकि उन्हें रिश्तों के बीच की लड़ाई से डर लगता है या उन्हें लगता है कि महिलाएं सच को सुन नहीं पाएंगी.


क्या रिश्तों से संबंधित इन सवालों के जवाब आपके पास हैं?

1. आप अपने रिश्तों में कितना विश्वास रखते हैं?

2. क्या आप रिश्तों में बोले गए झूठ को अपना सकते हैं?

3. आपके लाइफ पार्टनर का इतिहास आपके लिए कितना मायने रखता है.


Perfect Dating Tips


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh