blogid : 313 postid : 3032

लड़को को पटाने के तरीके

Posted On: 17 Jul, 2012 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

richमध्यम वर्गीय परिवार से संबंधित नेहा के अभिभावक उसके लिए एक ऐसे जीवन साथी की तलाश कर रहे हैं जो भले ही देखने में कैसा भी हो लेकिन आर्थिक रूप से मजबूत हो. बेटी के विवाह से जुड़ी अपनी इन अपेक्षाओं के आगे उनके लिए उम्र का अंतर भी कोई खास मायने नहीं रखता. वह बस यह चाहते हैं कि उनकी बेटी का जीवनसाथी धनवान हो.


यह तो रही अभिभावकों की बात लेकिन देखने में बेहद आकर्षक नीरू भी एक ऐसे जीवन साथी की तलाश कर रही है जिसके पास भरपूर धन-दौलत हो. जो उसे महंगी से महंगी चीज खरीदने के लिए कभी मना ना करे. वह एक ऐसे व्यक्ति के साथ विवाह करना चाहती है जिसके पास बड़ी गाड़ियां और धन संपदा का भण्डार हो.


अगर आप भी अपने लिए या अपनी बेटी के लिए एक अमीर और रसूख वाले साथी की तलाश कर रहे हैं तो यह लेख आपके बहुत काम का सिद्ध हो सकता है. चीन की रहने वाली एक 42 वर्षीय महिला, जिन्होंने एक अरबपति पुरुष के साथ विवाह किया है, ने अमीर पुरुषों को रिझाने के लिए कोचिंग क्लासेस खोली है. यह कक्षाएं हर उस महिला के लिए उपयोगी सिद्ध हो सकती हैं जो एक अमीर पुरुष को अपना जीवनसाथी बनाना चाहती हैं. उनकी कक्षा में अब तक 12 महिला विद्यार्थी पढ़ती हैं. उनकी कक्षा की फीस 10,000 युआन है. सू फेई नाम की इस महिला ने अपनी छात्राओं को यह भी आश्वासन दिया है कि इस कोर्स के दौरान उन्हें अमीर पुरुषों से मिलने का अवसर भी दिया जाएगा.


How to flirt on Facebook and twitter


शेंजेन और गुआडॉंग जैसे जिलों में सफलतापूर्वक अपनी कक्षाओं को चलाने के पश्चात सू ने चेंगड़ू में अपनी क्लासेस शुरू की है. अब तक वह 100 से अधिक महिलाओं को यह टिप्स दे चुकी हैं कि एक अमीर पुरुष को अपने प्रति कैसे आकर्षित किया जा सकता है. अपनी कक्षाओं में सू छात्राओं को अमीर व्यक्ति के साथ डेटिंग और उनसे गिफ्ट लेने की कला भी सिखाती हैं.


फिल्मों में तो आपसे अकसर देखा होगा लेकिन सू वास्तविक जीवन में अपनी छात्राओं को यह सिखाती हैं कि जिस अमीर व्यक्ति को आप रिझाना चाहती हैं उसका पीछा करें, वह जहां जाता है आप भी वहां जाना शुरू करें. ऐसा दिखाने की कोशिश करें कि आपकी पसंद और उनकी पसंद समान है, आदि. सू का कहना है कि संबंध की शुरुआत में महिलाओं को कभी भी महंगे गिफ्ट्स नहीं लेने चाहिए और ना ही किसी महंगे होटल में जाकर खाना ऑर्डर करना चाहिए. अगर आप पिछले दो साल से किसी अमीर व्यक्ति को डेट कर रही हैं और वह विवाह की बात नहीं कर रहा तो समझ लीजिए कि वह आगे भी आपसे विवाह नहीं करने वाला.


उपरोक्त अध्ययन को अगर हम भारतीय परिदृश्य के अनुसार देखें तो भौतिकवाद की प्रधानता और बदलती प्राथमिकताओं का सीधा प्रभाव मानव जीवन के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण माने जाने वाले उसके आपसी संबंधों पर हुआ है. वर्तमान परिस्थितियों पर नजर डालें तो आज किसी भी व्यक्ति के लिए उसकी भावनाओं का उतना मोल नहीं रह गया है जितना कुछ समय पहले तक हुआ करता था. आज संबंधों का स्थान पर पैसे और रुतबे ने ले लिया है. यही वजह है कि आज विवाह रूपी संबंध भी पैसे की बलि चढ़ने लगे हैं. महिलाओं को हम प्रकृति की सबसे भावुक रचना मानते हैं लेकिन इन बदलते हालातों के नकारात्मक प्रभावों से महिलाएं भी खुद को बचा नहीं पाई हैं. आज वह अपने जीवन साथी का चुनाव करते समय भावनाओं पर नहीं बल्कि संबंधित व्यक्ति के बैंक बैलेंस और सामाजिक रुतबे पर ध्यान देती हैं.


निश्चित तौर पर आज के समय में पैसा व्यक्ति की जरूरत बन गया है लेकिन पैसे के लिए अपनी भावनाओं को दरकिनार किया जाना चाहिए या नहीं यह तो शायद व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और अपेक्षाओं पर ही निर्भर करता है.


Perfect Dating Tips




Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

377 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Lyza के द्वारा
May 21, 2016

A prvotcaoive insight! Just what we need!

Amit Tomer के द्वारा
October 7, 2014

Iam a sampal boy


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran