blogid : 313 postid : 3127

Dating Tips - महिलाओं के इश्कबाजी के तरीके!!

Posted On: 11 Aug, 2012 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

office girlआपने कुछ लड़कियों को कहते हुए देखा होगा कि ‘क्या हुआ अगर ऑफिस नया है पर थोड़ी बहुत फ्लर्टिंग की जा सकती है’ अब ऐसी सोच रखने वाली लड़कियों को संभलने की जरूरत है क्योंकि फ्लर्टिंग करने से आप तरक्की तो कर सकती हैं पर आप किसी का विश्वास नहीं जीत सकती है. अगर आपको लगता है कि ऑफिस में थोड़ी-बहुत फ्लर्टिंग से कोई नुकसान नहीं है, तो इस बात पर दोबारा विचार कीजिए. एक नए अध्ययन की मानें, तो कार्यस्थल पर फ्लर्टिंग यानी हल्की-फुल्की इश्कबाजी कुछ महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद बेशक कर सकती है, लेकिन ऐसी महिलाओं पर उनके सहयोगी भरोसा नहीं करते.


यह अध्ययन कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने किया है. वैज्ञानिकों ने पाया कि हालांकि महिलाओं का आकर्षण उन्हें थोड़ी ज्यादा तवज्जो दिला सकता है, लेकिन अगर वे कार्यस्थल पर इश्कबाजी करती हैं  तो उन्हें ज्यादा भरोसे के योग्य नहीं माना जाता है. डेली मेल ने शोधकर्ताओं के हवाले से लिखा है कि सहयोगियों के बीच आपके लिए अविश्वास की भावना आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकती है.


इस अध्ययन में कुल 77 विद्यार्थी, 51 महिलाएं और 26 पुरुष शामिल थे. इन लोगों ने कॉरपोरेट जगत की एक वीडियो देखी, जिसमें एक महिला अपनी अदाएं दिखा रही थी. इस महिला को एक पुरुष कर्मचारी की तुलना में ज्यादा पसंद तो किया गया, लेकिन विद्यार्थियों ने यह भी कहा कि वे ज्यादा विश्वास के लायक नहीं है^.



Read: बदलते जमाने ने बदली महिलाओं की इच्छा !!




girlsमहिलाएं और इश्कबाजी

हमेशा से यही कहा जाता है कि महिलाओं को इश्कबाजी जैसे शब्द से दूर रहना चाहिए क्योंकि समाज महिलाओं को यह हक नहीं देता है कि वो इश्कबाजी जैसी बातों में अपना समय बर्बाद करें. इस रिसर्च के बाद यह सवाल उठता है कि अगर महिलाओं के इश्कबाजी करने से वो तरक्की तो करती हैं पर किसी का विश्वास नहीं जीत पाती है तो फिर पुरूषों के ऊपर भी यही नियम लागू होना चाहिए. पुरूष भी इश्कबाजी करके तरक्की कर सकते हैं पर किसी का विश्वास नहीं जीत सकते हैं. पुरुषों के साथ शायद ऐसा नहीं होगा क्योंकि इश्कबाजी ना करने के नियम केवल महिलाओं के लिए होते हैं पर यह भी सच है कि ऑफिस काम करते समय सिर्फ अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ना कि इधर-उधर ध्यान रखना चाहिए.



Read: नौकरी करें या बच्चों की परवाह !!





Tags:                                                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (6 votes, average: 3.83 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

kavita mankar के द्वारा
July 18, 2014

Ye padkar me roj apne boyfrdd ke sath sex karti hu haha ahha

ashok के द्वारा
March 13, 2014

जन्मदिन की हार्दिक शुभकामना नेता जी को


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran