blogid : 313 postid : 3153

अगर आप सेक्सी लगना चाहते हैं तो.....

Posted On: 19 Aug, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कुछ महिलाओं को अब संभल जाना होगा, जानते है क्यों? जो महिलाएं छोटे और सेक्सी कपड़े पहनती हैं या पहनना चाहती हैं तो उन्हें एक बार फिर से सोचने की जरूरत है. छोटे कपड़े पहनने वाली महिलाएं को यह सोचना होगा कि यदि वो अपना दीवाना पुरुषों को बनाना चाहती हैं तो वो छोटे कपड़े पहन सकती हैं पर वो अपनी काबीलियत को दिखा नहीं पाएंगी. हाल ही में हुए रिसर्च में यह खुलासा हुआ है कि छोटे और सेक्सी कपड़े पहनने वाली लड़कियों में काबीलियत की कमी होती है.

‘लाइव साइंस’ में छपी खबर के मुताबिक, ओहियो के ‘केनयोन कॉलेज’ की एक टीम ने पाया है कि छोटे और सेक्सी कपड़े पहनने वाली लड़कियां कम सक्षम मानी जाती हैं, जबकि sexi2सामान्य कपड़े पहनने वाली लड़कियां ज्यादा सक्षम मानी जाती हैं.

केनयोन की साइकॉलजिस्ट सारा मुर्नेन द्वारा किए गए इस शोध के परिणाम ‘सेक्स रोल्स’ जर्नल में प्रकाशित हुए हैं. इस स्टडी के लिए 106 महिलाओं समेत 162 स्टूडेंट्स को चुना गया था. सभी को तीन अलग-अलग आउटफिट वाली लड़कियों की तस्वीरें दी गईं और बुद्धिमत्ता, सक्षमता जैसे मानकों पर उनकी तुलना करने को कहा गया. रिसर्च में देखा गया कि सभी ने कम कपड़े पहनने वाली लड़की को कैपेबिलिटी, इंटेलिजेंस और डिटर्मिनेशन में पारंपरिक कपड़े वाली लड़की से कम नंबर दिए .


Read: आप भी अगर अपने पार्टनर पर शक करते हैं तो


सेक्सी लगना चाहते हैं तो जरूर जानिए :…

  • क्या जो महिलाएं छोटे कपड़े पहन कर सेक्सी लगना चाहती है वो अपनी काबीलियत को कम कर देती हैं. क्या किसी का छोटे कपड़े पहनाना यह दिखाता है कि व्यक्ति में कितनी काबीलियत है. शायद हां भी और नहीं भी क्योंकि कहते हैं कि व्यक्ति को देखते ही उसकी काबीलियत का अंदाजा लग जाता है पर देखने भर का अंदाजा काफी नहीं होता है.
  • महिलाओं का छोटे कपड़े पहनना ही क्यों सिर्फ उनकी इंटेलिजेंस को कम दिखाता है. अगर पुरुष भी छोटे कपड़े पहनें तो क्या उन्हें भी कम इंटेलिजेंट समझा जाएगा? शायद नहीं. क्योंकि यह आज की बात नहीं है हमेशा से ही समाज में महिलाओं के रहन-सहन पर सवाल उठाए जाते हैं.

  • महिलाओं को यह अधिकार है कि वो अपने रहन-सहन और जीने के अपने तरीके में आजाद हों पर भारतीय सभ्यता और संस्कृति के भी अपने मायने हैं जिनको समझना जरूरी है.


Read:  प्रेमी पर नजर रखनी




Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 4.67 out of 5)
Loading ... Loading ...

362 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Kayleigh के द्वारा
May 21, 2016

If you want to get read, this is how you shluod write.

pitamberthakwani के द्वारा
August 30, 2012

लड़कीय अगर कम कपडे पहन कर सामने आती है तो जिज्ञासा तो कम हो जाती है देखने वालों की, जो वे देखना चाहते है वह तो पहले ही दिखा देती है यो लड़कियां ?


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran