blogid : 313 postid : 3178

हमबिस्तर होने में देरी या जल्दी......

Posted On: 29 Aug, 2012 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

online girlहैरानी होती है ना कि आजकल प्रेमी जोड़े प्यार की बातों को छोड़कर बहुत जल्द ही हमबिस्तर होने की बातें करने लगते हैं पर अब यह हैरान होने वाली बात नहीं है. हाल ही में किए गए एक सर्वे के आंकड़े बताते हैं कि इंटरनेट के जरिए मिलने वाले लोग एक-दूसरे के साथ बहुत जल्दी ही हमबिस्तर हो जाते हैं.


पिछले दिनों एक फिटनेस मैग्जीन द्वारा कराए गए सर्वे के अनुसार, सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए टच में आने वाली पांच लडकियों में से चार और पांच लडकों में से तीन अपने ऑनलाइन पार्टनर के साथ बहुत कम समय में सेक्स तक पहुंच जाते हैं. जबकि रीयल लाइफ में मिलने वाले कपल्स को इस हद तक जाने में सालों लग जाते हैं और फिर यह भी जरूरी नहीं कि हर कपल के बीच सेक्स हो ही.


Read: गुप्त रोमांस का नया आइडिया



रिलेशनशिप काउंसलर्स का मानना है कि “रीयल लाइफ रिलेशंस की बजाय वर्चुअल रिलेशनशिप में दूरियां तेजी से कम होती हैं. दरअसल, आमने-सामने मिलने पर कपल्स कहीं न कहीं शर्म महसूस करते हैं.


उन्हें ओपन होने में वक्त लगता है और आसपास के लोगों की भी झिझक रहती है. जबकि ऑनलाइन मिलने वाले कपल्स के साथ ऐसी कोई प्रॉब्लम नहीं है. इसलिए वे सीधे-सीधे सेक्स की बात तक पहुंच सकते हैं. जाहिर है, आमने-सामने नहीं होने की वजह से उन्हें झिझक भी कम ही होती है. आप एक-दूसरे के चेहरे के भावों को नहीं देख सकते हैं, ऐसे में उनके लिए “आई लव यू” से लेकर बिस्तर तक की बातें करना आसान रहता है.


यह जरूरी नहीं कि सोशल साइट पर मुलाकात से शुरू हुआ सफर अपनी मंजिल न पा सके. कई कपल्स तो कुछ मुलाकातों में शादी का फैसला तक कर लेते हैं. सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से मिलने वाले कपल्स के बीच कम समय में सेक्सुअल सम्बन्ध बनना युवा पीढी की तेज भागने वाली सोच का नतीजा है.


Read: पति क्यों उखड़ा-उखड़ा रहता है ?



men onlineसिर्फ शर्म ही हमबिस्तर होने से दूर रखती है….

कहते हैं कि आज का युवा बहुत तेजी के साथ सोचता या करता है. फिर “कपल रीयल लाइफ रिलेशंस में अपने पार्टनर के साथ हमबिस्तर होने में देरी क्यों लगाता है?” क्या सिर्फ शर्म ही वो कारण होता है जो उसे रोक लेता हैं. शायद नहीं क्योंकि रीयल लाइफ रिलेशंन में आपका पार्टनर आपकी अधिकांश भावनाओं को समझ रहा होता है जिस कारण आपका पार्टनर जल्दबाजी में हमबिस्तर होने जैसे कदम नहीं उठाना चाहता है पर वर्चुअल रिलेशनशिप में भावनाओं के ख्याल से पहले अपनी अधिकांश जरूरतों को आपका पार्टनर पूरा करना चाहता है जिस कारण वो हमबिस्तर होने में देरी नहीं करता है. पर वर्चुअल रिलेशनशिप में भी बहुत बार आपका पार्टनर आपकी भावनाओं को समझ रहा होता है इसलिए ऐसे मामले में भी कोई कदम सोच-समझ कर उठाना ही बेहतर होता है.



Read: महिलाएं किन दिनों में सेक्स चाहती हैं !!






Tags:                                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 2.67 out of 5)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

pitamberthakwani के द्वारा
August 30, 2012

सेक्स के समय रोशनी को बंद करना शायद इसीलिये ही जरूरी होता है शर्म और शर्म! जरूरी है शर्म की मर्यादा!

pitamberthakwani के द्वारा
August 30, 2012

शर्म ही बीच का पर्दा है यह हट गया तो फिर सब कुछ साफ़ ही देखना चाहता है,

sandy के द्वारा
August 29, 2012

आज की फास्ट जेनरेशन कुछ भी करने में देरी नहीं लगाती. इंटरनेट पर मिले कैफे में मुलाकात हुई मेट्रो में प्यार और बिस्तर पर ब्रेक अप.. यही है मॉर्डन लव स्टोरी.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran