Menu
blogid : 313 postid : 3280

Office Romance Tips: ऑफिस रोमांस की अनोखी दास्तां

ऑफिस रोमांस आज युवाओं के बीच एक बहुत ही लोकप्रिय शगल बन चुका है. नौ से पांच बजे का यह प्यार आज लगभग हर ऑफिस में देखने को मिलता है. लेकिन जहां प्यार हो वहां तकरार ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता. ऑफिस रोमांस में ब्रेकअप होना बेहद दुखद साबित होता है.

Read: ऑफिस रोमांस का पिछला अंक


एक ही ऑफिस में काम करने वाले लोग एक-दूसरे के साथ काफी वक्त बिताते हैं और जल्द ही वह एक-दूसरे को अच्छी तरह जानने लगते हैं. जान-पहचान और लगातार एक साथ दूसरे के साथ काम करने के कारण आकर्षण उत्पन्न होता है और यह आकर्षण जल्द ही प्यार में बदल जाता है लेकिन प्यार की हर कहानी सफल हो यह तो मुमकिन नहीं. अकसर जब ऑफिस में आपका दिल टूटता है तो हालात बहुत मुश्किल बन जाते हैं. ऐसी स्थिति में आपको जरूरत होती है कुछ ऐसे टिप्स की जो आपको इस ब्रेक-अप के दर्द से निजात दिला सकें. तो आइए आज कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जानें जो आपको ऑफिस में ब्रेकअप के दर्द से निजात दिलाएंगे:


  • रोनी सूरत ना बनाएं: अपने चेहरे से खुद को देवदास बनाने की कोशिश ना करें. दिल टूटा तो क्या हुआ, यह दुबारा जुड़ नहीं सकता क्या? अपने आंसुओं को नाकामयाबी के लिए नहीं बल्कि खुशियों के लिए लुटाने की आदत डालें. अपना व्यवहार नियंत्रित रखें और उससे यह जाहिर न होने दें कि आप अभी पुराने संबंधों में ही जी रहे हैं.
  • जितना जल्दी हो समझ लें: उन्होंने आपको ना कह दिया है लेकिन आप उनकी ना को महज इत्तेफाक मान रहे हैं तो यह आपकी गलती है. खुद को यह समझाएं और मनाएं कि रिश्ता अब खत्म हो चुका है. अपना ध्यान और अपनी संपूर्ण ऊर्जा काम में लगाएं.
  • बुराई करना मना है: माना कि उन्होंने आपका दिल तोड़ा है लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं कि आप उनकी बुराई करें. अपने सहयोगियों और अन्य सहकर्मियों से एक-दूसरे की बुराई न करें.
  • यह जिंदगी है कोई फिल्म नहीं: फिल्मों में अकसर अपने पूर्व प्रेमी/प्रेमिका को जलाने के लिए किसी अन्य शख्स का सहारा लेते दिखाया जाता है. यूं माना जाता है कि अगर वह आपको किसी और के साथ देखेगा तो उसे जलन होगी. लेकिन, सही मायने में यह सब बस फिल्मों में ही होता है. असल जिंदगी में यू-टर्न जैसी कोई चीज नहीं होती.
  • दूर रहें खुश रहे: जहां तक संभव हो सके एक-दूसरे से दूरी ही बनाए रखें. आपस में सिर्फ दफ्तर के काम से जुड़ी बातें ही करें. निजी संवाद और बातचीत न करें. ऐसा करना जख्मों को कुरेदने जैसा होगा जो आपको सिवाए दर्द के कुछ नहीं देगा.

ना रहेगी बांस ना बजेगी बांसुरी

इलाज से बेहतर होता है परहेज. ऑफिस रोमांस की गलियां दर्द और कांटों से भरी हुई हैं इस गली से जितना दूर हो सके रहने की कोशिश करें. ऑफिस रोमांस आपके प्रोफेशनल लाइफ को बुरी तरह खराब करने का दोषी भी बन सकता है. इसलिए सोच लीजिए आपका कॅरियर ज्यादा जरूरी है या प्यार.


ऑफिस रोमांस से जुड़े अन्य ब्लॉग आप यहां पढ़ सकते हैं:

Office Romance Tips in Hindi

Office Romance Tips in Hindi: Bad Effects

Office Romance Tips in Hindi: How to keep it Secret


Post Your Comments on: क्या आप भी अपने ऑफिस में प्यार करना पसंद करते हैं?


Tag:Office Romance, Office Romance Tips in Hindi, Office Romance Tips , Successful Office Romance, office romance story in hindi, An Office love story, Hot Girl in office,ऑफिस रोमांस, ऑफिस लव, ऑफिस रोमांस टिप्स

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh