Menu
blogid : 313 postid : 3281

मर्द बेचारे क्या-क्या नहीं करते…….

पत्नी बड़े प्यार से बोली – क्या कर रहे हो? आज शाम का क्या प्रोग्राम है? आप कितने भी व्यस्त हों अपने काम में पर आपको पत्नी का कहा मानना ही होता है. पत्नी की बात मानने का सिलसिला सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है. अब तो वो समय आ गया है जब आप पत्नी की पंसद के कपड़े पहनते हैं. पत्नी की पंसद का खाना खाते हैं. यहां तक कि पत्नी की पसंद की बातें करते हैं. साथ ही एक ऐसा सर्वे भी हमारे सामने है जिसे पढ़ने के बाद आपको लगेगा कि क्या सच में पत्नी का हुक्म पति की जिन्दगी में इतना ज्यादा चलने लगा है कि पति को कुछ भी करने से पहले अपनी पत्नी की आज्ञा लेनी होती है.

Read: पार्टियों के दामाद नजर आ रहे हैं वाड्रा


upset lifeब्रिटेन में किया गया सर्वे यह कहता है कि ब्रिटेन में हर तीन पुरुषों में से दो अपने अंडरवियर की खरीद के लिए अपनी मां, पत्नी या महिला मित्र पर भरोसा करते हैं. अध्ययन के अनुसार ब्रिटिश पुरुष किस स्टाइल का अंडरवियर पहनें, इस बात का निर्धारण भी महिलाएं करती हैं. यह अध्ययन सेन्सबरी द्वारा करवाया गया है. क्या सच में पुरुषों को अपनी अंडरवियर की स्टाइल तक के लिए महिलाओं पर निर्भर रहना होता है!!


Read:शादी नहीं तो बलात्कार


पुरुषों के फैसले लेने में देरी

कहते हैं कि पुरुष फैसले लेने में देरी करते हैं चाहे शादी का फैसला लेना हो या फिर अपनी निजी जिन्दगी के फैसले लेने हों. अधिकांश पुरुषों को दुविधा में ही देखा गया है. पुरुषों को अपनी जिन्दगी के छोटे-छोटे फैसले लेने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है. शायद यही कारण होता है कि देर में फैसले लेने के कारण पुरुषों के हाथ से अच्छे मौके निकल जाते हैं.


पुरुषों की स्टाइल महिलाओं से निर्धारित होती है

पुरुष ज्यादातर वो करना पंसद करते हैं जो महिलाओं को पंसद हो. मतलब यह कि पुरुषों को अपनी पंसद से ज्यादा महिलाओं की पसंद के बारे में चिंता होती है. क्योंकि अधिकांश पुरुषों का एक लक्ष्य होता है कि किसी भी तरह से महिलाओं के दिल को जीत लिया जाए फिर तो साफ है कि पुरुषों को वो ही करना पड़ेगा जो महिलाओं को पंसद होगा. ज्यादातर देखा गया है कि पुरुष यह जानने की कोशिश में लगे रहते हैं कि महिलाओं को क्या पंसद आता है और क्या पंसद नहीं आता है.


Read:महिलाओं में बेवफाई के लक्षण


Tags: wife and husband relationship, wife and husband fight,men style tips, men fear women

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh