blogid : 313 postid : 3292

क्या-क्या कराती है ‘सजनी’ पाने की तमन्ना

Posted On: 14 Oct, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज तक आपने यह सुना होगा कि लड़कियां अच्छे दूल्हे पाने के लिए क्या-क्या नहीं करती हैं. पर अब लड़के भी पीछे नहीं हैं. लड़के वो सब करते हैं जो आज से पहले लड़कियां किया करती थीं. दुल्हन बनना हर लड़की का सपना होता है और दुल्हन बनने के लिए लड़कियां हजारों तैयारियां करती है पर अब दूल्हे राजा भी पीछे नहीं है. दुल्हन जितने रुपए अपनी साज-सजा में खर्च करती है दुल्हन से कहीं ज्यादा रुपए खर्च दूल्हा करता है अपनी साज-सज्जा के लिए…..


Read:मर्द बेचारे…….


indianवैसे शादी का मतलब होता है दुल्हन का सजना संवरना, लेकिन अब यह चलन पुराना हो चुका है. अब दूल्हे भी अपनी शादी के दिन खूबसूरत दिखने के लिए भारी धनराशि खर्च करते हैं. भावी दूल्हे शादी के लिए हेयरकट, वैक्सिंग, प्लकिंग और बॉडी मसाज आदि पर खूब पैसा लगाते हैं. ब्रिटेन स्थित एक मेन्सवेयर कंपनी द्वारा करवाए गए शोध में पाया गया कि 23 प्रतिशत दूल्हों ने अपने दांत चमकवाए, 16 फीसदी ने अपनी त्वचा को चमकवाया, 49 फीसदी ने हेयरकट और 37 फीसदी ने दाढ़ी बनवाने पर खूब पैसा बहाया. यह सब खर्चे देखने के बाद तो कोई यही कहेगा कि दुल्हे भी यही चाहते हैं कि वो अपनी शादी के दिन दुनिया का सबसे खूबसूरत दुल्हा लगे.


आकर्षक लगने का बहाना

दुल्हन इस तमन्ना के साथ अपनी शादी में हजारों रुपए खर्च करती है कि उसे दुनिया कि सबसे खूबसूरत दुल्हन लगना है पर क्या अब दुल्हों में भी ऐसी भावनाएं आने लगी हैं कि उन्हें अपनी शादी वाले दिन दुनिया का सबसे खूबसूरत दुल्हा लगना है. कहीं ऐसा तो नहीं है कि अब दुल्हे भी दुल्हन हो आकर्षित करने के लिए तमाम तरह के उपाय करते हैं. यह सच है कि प्यार को दिखावे की जरूरत नहीं होती है. फिर क्यों दूल्हा और दुल्हन एक-दूसरे को आकर्षित करने के लिए अपनी शादी के दिन हजारों रुपए खर्च करते हैं शायद इसलिए कि कभी-कभी प्यार को लुभाना भी जरूरी होता है…..!

Read:महिलाओं के सपने में सेक्स


Please post your comments on: क्या आपने भी अपनी शादी पर खूबसूरत लगने के लिए हजारों रुपए खर्च किए थे?


Tags: indian marriage, bride and groom, indian marriage culture, indian marriage culture and traditions



Tags:         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran