blogid : 313 postid : 3381

कहीं आपका साथी ‘गे’ तो नहीं !!

Posted On: 21 Dec, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

sadपुरुषों के विषय में माना जाता है कि महिलाओं की अपेक्षा उन्हें कहीं अधिक और शारीरिक संबंधों में दिलचस्पी रहती है. पिछले कई अध्ययनों में यह बात प्रमाणित भी की जा चुकी है कि पति-पत्नी या फिर प्रेमी-प्रेमिका जैसे संबंधों में जहां महिलाएं भावनाओं को ज्यादा महत्व देती हैं वहीं पुरुषों का झुकाव शारीरिक संबंधों के प्रति अधिक देखा गया है.

Read - परी हूं मैं और तुम ….!!!


आपने सुना ही होगा कि पुरुषों के दिमाग में शारीरिक संबंध हमेशा प्रमुखता से रहता है. वे कभी भी शारीरिक संबंध बनाने से इंकार नहीं करते, यह बोलना भी अतिश्योक्ति नहीं होगी कि वे शारीरिक संबंध के लिए बस एक मौके की ही तलाश में रहते हैं. बहुत हद तक उनकी सोच और प्राथमिकताएं शारीरिक संबंधों के ही आसपास घूमती हैं यही वजह है कि पत्नी हो या प्रेमिका वह तब तक पूर्ण रूप से संतुष्ट नहीं होते जब तक उन्हें शारीरिक निकटता का अहसास नहीं होता.


Read - उस ‘खास’ दिन को बनाए और खूबसूरत !!


खैर, यह तो पुरुषों का नैसर्गिक स्वभाव है या यूं कहे उनकी एक बड़ी प्राकृतिक विशेषता. लेकिन जरा उन पुरुषों के बारे में सोचिए जिनकी अपने साथी के साथ शारीरिक संबंध स्थापित करने में जरा भी रूचि नहीं होती. हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट की मानें तो बीमारी या सिरदर्द कभी भी पुरुषों को शारीरिक संबंध बनाने में बाधा नहीं डालता, बल्कि यह तो उनके लिए एक स्ट्रेस बस्टर का काम करता है.


अगर आपका साथी भी आपकी सहमति के बावजूद शारीरिक संबंध स्थापित करने में दिलचस्पी नहीं ले रहा है तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है. हो सकता है उसके दिल में आपका स्थान किसी और महिला ने ले लिया है या यह भी हो सकता है कि आपके साथी को यह पता चल गया हो कि उसकी सेक्सुअल ओरिएंटशन महिलाओं के प्रति नहीं बल्कि पुरुषों के प्रति है!!


Read - बस मौका चाहिए सेक्स करने के लिए !!


अगर आपका साथी भी सेक्स को लेकर आनाकानी लगा है और आपको लगता है कि उनका मूड ठीक न नहीं है या उनकी तबियत खराब है तो आपको एक बार निम्नलिखित कारणों को अवश्य पढ़ना चाहिए जिसकी वजह से पुरुष शारीरिक संबंधों में रुचि लेना बंद कर देते हैं:


1. अगर आपका साथी सेक्स के लिए मना करता है तो इसका अर्थ यही है कि वह आपके साथ उन खास पलों को एंजॉय करने के मूड में बिल्कुल नहीं है और इस वक्त किसी और के बारे में सोच रहा है.


2. उन्हें शायद हाल ही में पता चला है कि उनके सेक्सुअल कॉल स्ट्रेट नहीं है अर्थात उन्हें महिलाओं से साथ संबंध बनाने में रुचि नहीं है. वह सीधे-सीधे आपको यह बता नहीं पा रहे हैं इसीलिए आपसे दूर-दूर रहने की कोशिश में हैं.


3. अगर वह आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं तो हो सकता है इसमें आपकी ही कोई गलती हो. अब गलती क्या है यह तो आपको ही सोचना पड़ेगा.


Read - पैसे के आगे क्यों कमजोर पड़ जाता है प्यार !!


4. आपको यह समझना होगा कि उन्हें खुश रहने के लिए अब आपकी कोई जरूरत नहीं है. वह आपसे दूर रहकर भी खुश रह सकते हैं.


5. आपके पति या ब्वॉयफ्रेंड मोबाइल, लैपटॉप आदि रेडिएशन जैसी चीजों का प्रयोग बहुत ज्यादा करते हैं तो हो सकता है इनसे निकलने वाली रेडिएशन ने ही उनकी कामेच्छा कम कर दी है.


6. अगर ऐसा कुछ नहीं है तो आपको चाहिए उनसे बात करें. आखिर वह हर समय मूड ऑफ़ में तो नहीं रह सकते. आखिर आपकी भी कुछ इच्छाएं हैं.


7. अगर वह सेक्सुअल अंदाज में आने में देर लगाते हैं तो हो सकता है यह उनका एक तरीका बन गया है आपको यह जाहिर करने का कि अब उनमें पहले जैसा जोश नहीं बचा है. उम्र या फिर अन्य किसी कारणवश अब वह हर वक्त थकान महसूस करते हैं.


Read

ये इश्क नहीं आसां बस इतना समझ लीजिए !!!

उन कड़वी यादों को भूल जाएंगे !!

फ्लर्ट तो करें पर कैसे !!


Post Your Comment : क्या आपका साथी भी आजकल आपसे दूर-दूर रहने की कोशिश कर रहा है?




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran