Menu
blogid : 313 postid : 3383

वो तुमसे ज्यादा बेहतर था !!!

देखो हम पति-पत्नी बनने वाले हैं. मुझे लगता है अब हमें खुलकर एक-दूसरे के साथ बात करनी चाहिए. अगर हम सभी बातें शेयर करेंगे तो आपसी विश्वास विकसित होगा. मैं जानता हूं सभी का एक अतीत जरूर होता है, अगर तुम्हारे जीवन में भी मुझसे पहले कोई पुरुष था तो तुम एक दोस्त की तरह मुझसे सारी बातें शेयर कर सकती हो. पति-पत्नी के बीच दोस्ती का रिश्ता होना भी बहुत जरूरी है और दोस्ती के रिश्ते की पहली शर्त अपने सीक्रेट एक-दूसरे के साथ बांटना है.”


बस आपके पति ने यह लाइनें बोली नहीं और आपने सोच लिया मुझे तो पति के रूप में एक अच्छा दोस्त मिलने वाला है, जिससे मैं अपनी सारी बातें शेयर कर सकती हूं. अगर आप शादी करने जा रही हैं या नई-नई शादी हुई है तो आपको यह बात ध्यान देने की जरूरत है कि पति और दोस्त में बहुत बड़ा अंतर होता है. आपको यह समझना होगा कि कोई भी पुरुष अपनी साथी के मुंह से किसी अन्य पुरुष की तारीफ या उसका जिक्र बर्दाश्त नहीं कर सकता. वह अपनी मीठी-मीठी बातों में आपको फंसा तो लेंगे लेकिन जब आप उन्हें अपने अतीत से जुड़ी हकीकत बयां करेंगी तो आपको पता भी नहीं चलेगा और आपका साथी आपसे दूर चला जाएगा.

Read – हनीमून के उन ‘हसीन’ सपनों को भूल जाइए!!


अगर आप नहीं चाहतीं कि आपका पति या नया-नया ब्वॉयफ्रेंड आपसे दूरियां बढ़ा ले तो आपको चाहिए निम्नलिखित कुछ बातों का जिक्र भूले से भी अपने पुरुष साथी के सामने ना करें:

1. वो तुमसे बेहतर था – अगर आपने कभी भी अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड के साथ कभी भी शारीरिक संबंध बनाए हों तो उससे जुड़ी कोई भी बात अपने वर्तमान साथी के सामने ना करें. आपका वर्तमान साथी आपकी पहले की सेक्स टेल्स कभी भी सहन नहीं कर पाएगा इसीलिए खुशहाल जीवन के लिए इन सब बातों का जिक्र उसके सामने ना करें. जरा सोचिए अगर आपका साथी अपने पूर्व अनुभवों का बखान करने लगे तो आपको कैसा लगेगा.


Read – अब धोखा देने की सोचना भी मत!!


2. उसका फोन आया था – आपका एक्स अगर आपको दोबारा मिलने या कॉंटैक्ट करने की कोशिश करता है तो उसे नजरअंदाज कीजिए और इस बारे में कोई भी बात अपने पति या वर्तमान ब्वॉयफ्रेंड के सामने ना करें.

3. वो भी ऐसा ही कहता था – सबसे पहले तो आप बात-बात पर अपने पूर्व साथी की तुलना अपने वर्तमान साथी से करना छोड़ दीजिए. आपका साथी आपसे रोमांटिक बात कर रहा है तो प्लीज उसके सामने यह ना बोलें कि वह भी ऐसा ही कहता था.

4. धोखा मैंने दिया था – आपका साथी आपसे बार-बार पूछ रहा है कि आपका आपके पूर्व साथी के साथ ब्रेक-अप क्यों हुआ तो उसे यह ना बताएं कि गलती आपकी थी या धोखा आपने दिया था. आपका पूर्व साथी भले ही बोरिंग रहा हो लेकिन उन्हें कुछ भी ऐसा ना कहें.

5. बहुत स्पेशल था – रोमांटिक लम्हें बहुत खास होते हैं लेकिन अपने वर्तमान साथी के सामने कभी उन बीते लम्हों की बात ना करें भले ही पूर्व साथी के साथ बिताए पल बेहद रोमांटिक रहे हों.


Read – खूबसूरत महिलाओं के पास वाकई दिमाग नहीं होता !!


6. लोग हमें बेस्ट-कपल कहते थे – कभी आपने अपने पूर्व साथी के साथ कोई फोटो खिंचवाई हो या साथ में कहीं गए हों और लोगों ने आपको बहुत क्यूट या बेस्ट कपल कहा हो तो भूले से भी यह बात अपने वर्तमान साथी के सामने ना करें. यह सब आपके संबंध को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा.

Tags : lifestyle issues, best couple, how to forget old memories, break ups and patch ups, love relationships, affairs and love, love stories, sad stories

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh