Menu
blogid : 313 postid : 3487

Places to eat in Delhi: बेहतरीन खाने का गढ़ भी है दिल्ली

दिल्ली ……नाम सुनते ही आपके दिमाग में सबसे पहला नाम क्या आता है? जाहिर है खाना, टेस्टी और मजेदार खाना. दिल्ली एक ऐसा शहर है जहां हर तबके के लोग सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा खाना खा सकते हैं. स्ट्रीट फूड के बारे में तो हमने आपको बता दिया अब हम आपको बताते हैं कि अगर आप नॉर्थ इंडियन फूड के शौकीन हैं तो दिल्ली में आपके लिए कौन से रेस्त्रां एक दम पर्फेक्ट है. जहां आपको अच्छा खाना तो मिलेगा ही लेकिन उसके साथ ही आपको मिलेगा एक ऐसा एहसास जो आपको कहीं और नहीं मिलने वाला.



Perfect Place to eat in Delhi


1. बुखारा ( Bukhara): सरदार पटेल मार्ग पर स्थित आईटीसी मौर्या शैरेटन होटल की एल इकाई है बुखारा, जिसे विश्व के सबसे बेहतरीन भारतीय होटल का खिताब प्रदान किया गया है. यहां के कबाब और बड़े-बड़े नान आप एक बार खाएंगे तो उनका स्वाद आपकी जबान को छोड़कर नहीं जाना चाहेगा. इस होटल का माहौल पूरी तरह विदेशी थीम पर आधारित हैं, लेकिन अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो पहले अपना रिजर्वेशन करवाना ना भूलें. अगर आप अपने किसी एक साथी के साथ जा रहे हैं तो एक बार के खाने के लिए आपको लगभग 4,500 रुपए चुकाने पड़ सकते हैं.


Perfect Place to eat in Delhi


2. करीम होटल (Kareem Hotel): जामा मस्जिद (Jama Maszid) पर स्थित करीम होटल को उसकी चौथी पीढ़ी चला रही है. वर्ष 1913 में स्थापित हुआ यह होटल आज भी उसी जगह और उसी लोकप्रियता के साथ खड़ा है. करीम होटल में आपको मुगल तरीके का बना कबाब मिलेगा और वो भी कुछ खास महंगा नहीं. अगर आप दो लोग खाना खाने जा रहे हैं तो आपको मात्र 500 रुपए ही चुकाने पड़ेंगे और आपकी सुविधा के लिए यह होटल सुबह 7 बजे से मध्यरात्रि तक खुला रहता है.


Delhi food


3. वेदा (Veda): वेदा एक ऐसा रेस्त्रां है जो आपके आकर्षण का केन्द्र जरूर बनेगा. शीशे का काम, मोमबत्तियां और बेहतरीन झूमर, यह सब वेदा की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. कनाट प्लेस के आउटर सर्कल पर स्थित वेदा  (Veda)की वाइन की वैराइटी भी बहुत लाजवाब है. जो रेंज इनके पास है वो आपको कहीं और नहीं मिलेगी. लेकिन यहां की मेन्यू एक दम पारंपरिक है इसीलिए आप यहां जाकर भरपूर आनंद उठा सकते हैं. 1200 रुपए अगर आपकी जेब में हैं तो आप मजेदार खाने का लुत्फ उठा सकते हैं.


Top most Restaurant  in Delhi


4. पंजाबी बाइ नेचर (Punjabi By Nature): शालीन और हिप्पी कल्चर को अगर एक साथ देखना चाहते हैं तो पंजाबी बाइ नेचर (Punjabi By Nature) आपके लिए एक पर्फेक्ट प्लेस है. गोलगप्पे के अंदर वोदका आपको यहां से बेहतर और कहीं नहीं मिलने वाली. वसंत विहार, स्थित पीवीआर प्रिया कॉम्प्लेक्स में स्थित पंजाबी बाइ नेचर युवाओं को खूब आकर्षित करता है. यहां का खाना, वातावरण सब आपको अपनी तरह खींचकर लाने में पूरी तरह सक्षम हैं.


5. चोर बिजारे (Chor Bizarre)  : चोर बाजार की थीम पर बना यह होटल आपको अरुणा आसिफ अली मार्ग पर स्थित हॉटल ब्रॉडवे की एक इकाई है. इसकी मेन्यू में आपको कश्मीर के सबसे खास और बेहतरीन डिश मिल सकती है. 2500 रुपए में आप अपने साथी के साथ अच्छे खाने का लुत्फ उठा सकते हैं.




Tags: Punjabi By Nature, Chor Bizarre, Kareem Hotel, Bukhara बुखारा, पंजाबी बाय नेचर, चोर बिजारे, वेदा, खानपान, perfect place to eat in delhi, दिल्ली का खाना



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh