Menu
blogid : 313 postid : 3489

Famous Retaurants in Delhi: अरे वाह मुंह में पानी आ जाएगा

अरे वाह, यह जानकर तो मुंह में पानी आ जाएगा

नॉर्थ इंडियन, मुगलई और स्ट्रीट फूड के बाद अब वो लोग जरूर परेशान हो रहे होंगे जिन्हें इनमें से कुछ भी नहीं पसंद. अरे आपको अपसेट होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि दिल्ली का दिल बस यहीं तक सीमित नहीं है यहां तो खाने के लिए और भी बहुत कुछ है.


अगर आप दक्षिण भारतीय खाना खाना चाहते हैं तो दिल्ली में आपको कई बेहतरीन जगह मिल जाएंगी. आप अपने परिवार, दोस्तों या किसी विशेष साथी के साथ भी यहां जा सकते हैं और अगर किसी बिजनेस मीटिंग के लिए जाना चाहते हैं तो भी आप एंजॉय करेंगे.

1. होटल सरावना भवन (Hotel Saravana Bhawan): जनपथ रोड, कनाट प्लेस में स्थित यह होटल किसी भी तरह का साउथ इंडियन खाना खाने वाले लोगों के लिए एक वरदान कहा जा सकता है. यहां आपको दक्षिण भारतीय व्यंजन की हर वैराइटी मिलेगी और वो भी पारंपरिक तड़के के साथ. आपको यहां दही भल्ले भी मिलेंगे और वो भी बहुत लजीज. यह होटल सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक खुलता है. दो लोगों के अनुसार आपको 400 रुपए के आसपास का खर्चा आएगा.

2. सागर रत्ना (Sagar Ratna): आजकल सागर रत्ना की शाखाएं आपको हर जगह देखने को मिल सकती हैं और सबसे महत्वपूर्ण तथ्य तो यह है कि अधिकांश शाखाओं में वैराइटी और टेस्ट भी लगभग एक समान ही होता है. यहां भी आपको हर दक्षिण भारतीय खाने की भरपूर वैराइटी मिलेगी और वो भी नए स्टाइल में. यहां का माहौल भी पूरी तरह दक्षिण भारतीय अंदाज में रंगा होता है और खाना आज भी यहां स्टील की प्लेटों में ही सर्व होता है.

दक्षिण भारतीय नहीं पसंद तो आपको ले चलते हैं मजेदार चाइनीज खाने की ओर

1. द चाइना किचन (The China Kitchen): हयात रिजेंसी होटल (भिकाजी कामा प्लेस) की बेसमेंट में स्थित द चाइना किचन की मैंगो पुडिंग, शंघाई सूप डंपलिंग्स, पेकिंग डक आदि जैसी वैराइटी मिलती है जिसे खाने के लिए लोग दूर-दूर से खिंचे चले आते हैं. 3000 रुपए के भीतर आप 2 लोग पेट भर के खाना खा सकते हैं.

2. चाओबेला (Chao Bella): क्राउन प्लाज़ा, ओखला फेस-1 में स्थित चाओबेला रेस्ट्रा रोस्टेड क्रिस्पी डक, पेकिंग डक, डिम सुम, और हाथ से बने नूडल्स के लिए जाना जाता है. यह होटल प्योर नॉन वेजिटेरियन हैं और यहां आपको बुफे के साथ-साथ एल्कोहल भी मिलेगा.

इटैलियन खाने के हैं शौकीन तो यहां आएं

1. फ्लेवर्स ऑफ इटली (Flavors of Italy): c-51 मूलचंद फ्लाइओवर कॉम्प्लेक्स, डिफेंस कॉलोनी, नई दिल्ली स्थित फ्लेवर्स ऑफ इटली सुबह 11 से रात 11 बजे तक खुलता है. यहां आपको इतालवी खाने की हर वैराइटी मिलेगी. अलग-अलग तरह के सूप, पिज्जा, पास्ता आदि सब कुछ आपको यहां मिलेगा. यहां बार की सुविधा तो उपलब्ध है ही लेकिन साथ में मांसाहारी इतालवी खाना भी आपको बहुत टेस्टी मिलेगा.

2. इटालिया ( Italia): पॉर्मिनेड मॉल, वसंत कुंज में स्थित होटल इटालिया में भी आपको इटैलियन खाने की हर वैराइटी मिलेगी और वो भी बेहद लजीज. दो लोगों के लिए 1000 रुपए का खर्च आएगा लेकिन आपको एक बहुत उम्दा अनुभव जरूर मिल जाएगा.

Tags: Top most italian hotels in delhi, delhi hotels, italian food in delhi, delhi food, italian, pasta, pizza, इटैलियन खाना, चाइनीज खाना, दक्षिण भारतीय खाना, दक्षिण भारतीय, चीनी, south indian food, chinese food, chinese food in delhi



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh