Menu
blogid : 313 postid : 3510

Summers Recipe in Hindi: कुछ खट्टा, चटपटा और मजेदार

kala khattaगर्मियों में वैसे तो कूलर और ए.सी. के आगे कुछ भी नजर नहीं आता लेकिन इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि जितना मजा गर्मी में खाने-पीने विशेषकर तरह-तरह के ठंडे-ठंडे पेय पदार्थ पीने में आता है उतना किसी और मौसम में नहीं आता. लस्सी, शिकंजी, जल-जीरा, मिल्क-शेक आदि सब गर्मियों के बेहतरीन व्यंजनों में शामिल कुछ टेस्टी रेसिपी हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक टेस्टी रेसिपी के बारे बताएंगे जो गर्मियों के मजे को और बढ़ा देगी और वो भी चटपटे अंदाज में.



काला खट्टा जलजीरा



सामग्री

काला खट्टा सीरप: 6 बड़े चम्मच

जलजीरा पाऊडर: 3 छोटे चम्मच

काला नमक:स्वादानुसार

नींबू:1/2

आईस क्यूब्ज: जितनी आपको सही लगे

ताज़े पुदीने के पत्ते

बॉटल सोडा: 2



काला खट्टा रेसिपी

एक गिलास या कॉकटेल शेकर में काला खट्टा सीरप को डालें और उसमें जलजीरा पाऊडर, काला नमक, ½ नींबू का रस और थोड़ा पानी मिलाकर हिलाएं. फिर इसमें 2-3 बर्फ के क्यूब डालें और अच्छी तरह शेक करें.



फिर इसमें जितनी बर्फ आप डालना चाहते हैं डालें और सर्व करते समय हर गिलास में पुदीने के पत्ते भी रखें. शेकर में डालें बर्फ के क्यूब हर ग्लास में डालें फिर उसके ऊपर काला खट्टा जलजीरा का मिश्रण डालें. अब हर ग्लास में पीने के सोडा डालकर भर दें और मेहमानों को परोसें.




Tags: kala khatta recipe in hindi, summers recipe in hindi, best recipes for summers, how to get rid of summers, गर्मियों की रेसिपी, काला खट्टा रेसिपी



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh