blogid : 313 postid : 3526

सेक्स के और भी कई विकल्प हैं!!

Posted On: 11 Jun, 2013 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

चॉकलेट, सेक्स, या टेस्टी खाना….इन तीनों में से आप किसे चुनेंगे?


आपने पहले भी कई बार सुना होगा कि डार्क चॉकलेट सेक्स का एक अच्छा विकल्प है. लेकिन आप इस बात पर कितना यकीन करते हैं यह तो आपने निजी अनुभवों पर निर्भर है. खैर, अगर आप वाकई चॉकलेट को सेक्स का विकल्प मानते हैं तो हम आपको बता दें कि इस लिस्ट में टेस्टी खाना और बेहतरीन म्यूजिक का नाम भी प्रमुखता से शामिल है. वैसे सेक्स को तनाव कम करने का भी अच्छा माध्यम माना जाता है लेकिन हालिया अध्ययन में इस धारणा को भी बदलकर रख दिया गया है.


तो इसलिए राज जाहिर नहीं करती हैं लड़कियां

ब्रिटेन के लगभग 2000 महिलाओं और पुरुषों पर हुए इस अध्ययन में यह सामने आया है कि मूड खराब होने पर लगभग 40% ब्रितानी बेहतरीन म्यूजिक को सुनना पसंद करते हैं. वहीं दूसरी ओर मात्र 20% लोगों ने ही सेक्स का चुनाव किया. इतना ही नहीं, इस अध्ययन में शामिल लोगों ने सेक्स के विकल्प में खाने को भी स्थान दिया है. हैरानी की बात तो यह है कि जहां यह माना जाता है कि आजकल सेक्स ही लोगों की प्राथमिकता बन गया है वहीं मूड खराब होने या अवसाद की गिरफ्त में जाने से बचने के लिए लोगों ने म्यूजिक, खाना और उसके बाद सेक्स को स्थान दिया है.


लंदन यूनिवर्सिटी कॉलेज द्वारा संपन्न इस अध्ययन में शामिल अधिकांश महिलाओं ने सेक्स को तरजीह ना देकर बेहतरीन म्यूजिक को चुना वहीं पुरुषों के लिए सेक्स सबसे पहली प्राथमिकता थी. ऐसे हालातों का विश्लेषण करने के बाद विश्वविद्यालय से संबद्ध प्रोफेसर का कहना है कि सेक्स को लेकर महिलाओं और पुरुषों की विचारधाराओं में बहुत अंतर होता है. महिलाएं सेक्स को भावनाओं के साथ जोड़कर देखती हैं वहीं पुरुषों के लिए यह मात्र मनोरंजन का ही एक साधन है.


शायद आपको लड़कों को पटाना ही नहीं आता

उपरोक्त अध्ययन पर नजर डालें तो किसी व्यक्ति के लिए सेक्स कितनी अहमियत रखता है यह उसका निजी मामला है लेकिन एक बात जो देश-विदेश की महिलाओं में समान है कि वह है उनका सेक्स के प्रति नजरिया. इस बात में कोई शक नहीं है कि महिलाएं सेक्स को हमेशा भावनाओं से जोड़कर देखती हैं वहीं पुरुषों के लिए शारीरिक संबंध अलग महत्व रखते हैं. लेकिन कौन चॉकलेट, सेक्स और म्यूजिक में से किसे प्राथमिकता देता है यह तो उनकी अपनी पसंद है इसमें शोध या फिर किसी अध्ययन की भूमिका नाममात्र की ही रहती है.


आपका ब्वॉयफ्रेंड आपकी शॉपिंग से क्यों डरता है?

इतनी नाजुक भी नहीं होतीं लड़कियां

क्यों इतनी बदनाम है ‘कामसूत्र’


Tags: sex tips in hindi,sexual relationships, chocolate, prefer chocolates for sex, sexual, सेक्स टिप्स, शारीरिक संबंध, चॉकलेट्स, गानें, benefit of listening music




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran