blogid : 313 postid : 3532

पति जब शक करने लगे तो....

Posted On: 15 Jun, 2013 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पजेसिव, एग्रेसिव और केयरिंग यह प्यार की कुछ बड़ी निशानियां होती हैं. लेकिन अगर इनमें से एक भी खूबी अपनी हद पार करने लगे तो यह खतरनाक सिलसिले की शुरुआत कही जा सकती है. जब प्रेम संबंध में किसी तीसरे का दखल होने लगता है तो जाहिर सी बात है कुछ ना कुछ ऐसा जरूर होगा जिसकी वजह से आपसी प्यार और विश्वास में कमी आने लगेगी. भले ही गलती दोनों में से किसी की ना हो लेकिन अगर ऐसा होता है तो शक की दीवार अपने आप ही दो प्यार करने वालों के दरमियां आ जाती है. वैसे तो महिलाएं भी अपने पुरुष साथी के प्रति पजेसिव ही रहती हैं लेकिन पुरुषों में यह स्वभाव कुछ ज्यादा ही देखा जाता है. वह अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी के पुरुष दोस्त को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर सकते.



आज जब महिलाएं भी पुरुषों के साथ पढ़ रही हैं, काम कर रही हैं तो जाहिर है उन दोनों के बीच दोस्ती कायम होगी ही लेकिन जब यह दोस्ती प्यार या शादी के बीच में आने लगती है तो समस्याएं अपने पैर पसारने लगती हैं. आपके पति तो आपके दोस्त से ईर्ष्या करने लगते ही हैं लेकिन एक अनजाना सा शक भी दोनों के बीच दूरियां बढ़ा देता है.


क्या आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है?


अगर आपके पति भी आपके पुरुष मित्र से जलन रखने लगे हैं या उन्हें लेकर असुरक्षित महसूस करने लगे हैं तो अपने संबंध को बचाने की सारी जिम्मेदारी आप पर ही आ जाती है. अगर आप अपने संबंध को बचाए रखना चाहती हैं तो हम आपको कुछ ऐसे सुझाव दे रहे हैं जो आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं.



घर आकर ऑफिस को भूल जाएं: ऑफिस से घर लौटने पर अपने दोस्त का जिक्र अगर अपने पति के सामने करेंगी तो उन्हें आपका यह बर्ताव बिल्कुल पसंद नहीं आएगा. कभी-कभार ठीक रहता है लेकिन अगर आप हर बार अपने पति के सामने अपने दोस्त का जिक्र, उसकी तारीफें करती रहेंगी तो यकीन मानिए उन्हें यह बिल्कुल पसंद नहीं आएगा.


हर महिला चाहती है उसके साथी में ये खूबियां हों !!


ऑफिस में देर तक क्यों रुकती हैं: पति चाहे कितना ही ब्रॉड माइंडेड क्यों ना हों लेकिन उनकी आपकी और आपके दोस्त की नजदीकी बिल्कुल रास नहीं आएगी. आप अपने ऑफिस में काम खत्म होने के बावजूद सिर्फ इसीलिए देर तक रुकती हैं कि आपके दोस्त के साथ टाइम बिताना आपको पसंद है तो इस आदत को छोड़ दें. जितना टाइम आप ऑफिस में एक्स्ट्रा बिताती हैं उतना घर पर पति के साथ बिताएं.



पति की शिकायतें सुनें: अगर आपके पति आपसे कुछ कह रहे हैं तो उनकी शिकायत ध्यान से सुनें. आपको समझ में आ जाएगा कि वो आपसे किस बात से खफा हैं.


शायद आपको लड़कों को पटाना ही नहीं आता


घर में तनाव का माहौल न बनने दें: आपके काम की वजह से घर में तनाव का माहौल बनता जा रहा है तो अपने पति की भावनाओं को समझें. हम यह नहीं कह रहे कि काम छोड़कर घर पर बैठ जाएं लेकिन अपने प्यार और लगाव से पति को यह एहसास करवाएं कि आप उनसे कितना प्यार करती हैं.



पति ही प्राथमिकता हो: विवाह से पहले आप चाहे कितना ही दोस्तों के साथ घूमती-फिरती हों लेकिन विवाह के बाद आपको यह बात समझ लेनी चाहिए कि आपकी प्राथमिकता सिर्फ पति है.


इतनी नाजुक भी नहीं होतीं लड़कियां

पीठ पीछे क्या करती है आपकी गर्लफ्रेंड




Tags: girlfriend-boyfriend relationship, love relationship, indian couples, problems between married couples,married relationships, doubt, when doubt comes between married couple, गर्लफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड, विवाहित जीवन,शक, शादीशुदा जीवन की परेशानियां






Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran