Menu
blogid : 313 postid : 3548

प्यार, शक और फिर टकराव

loveशालिनी का हाल ही में अपने ब्वॉयफ्रेंड नितिन से ब्रेकअप हुआ है. इसके पीछे कारण कोई तीसरा नहीं बल्कि सिर्फ उस तीसरे के होने का एहसास भर था. जब भी नितिन किसी लड़की, फिर चाहे वह उसकी दोस्त ही क्यों ना हो, से बात करता था तो शालिनी जलन के मारे आग-बबूला हो उठती थी. इस वजह से रोज उनका झगड़ा होता था और आए दिन होने वाले इन झगड़ों से तंग आकर नितिन ने अपना संबंध तोड़ लिया.



श्वेता के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, फर्क बस इतना था कि इस बार उसने अपने बॉयफ्रेंड को छोड़ दिया क्योंकि उसका बॉयफ्रेंड उसकी भावनाओं, उसकी इच्छाओं की कद्र नहीं करता था.



ऐसा सिर्फ इन दो प्रेमी जोड़ों के साथ ही नहीं हुआ बल्कि आजकल सभी लोग भावनाओं से ज्यादा व्यवहारिक होते जा रहे हैं. इसीलिए जब उनका संबंध उनके लिए बोझ बनने लगता है तो वह जैसे-तैसे इस बोझ को उतार फेंकना चाहते हैं, वैसे भी आज के दौर में सभी के लिए अपनी इच्छाएं सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती हैं. अगर आप जानना चाहते हैं कि आपकी कौन सी कमियों की वजह से आपका साथी आपको छोड़ सकता है तो हम आपकी इस काम में मदद कर सकते हैं.


1. वो मुझे नहीं समझता: अपने प्रेमी या प्रेमिका की भावनाओं को समझना बहुत जरूरी है. लेकिन अगर आप उन्हें समझने की बजाय सिर्फ अपनी बातें ही उन पर थोपते रहते हैं, उनकी जरूरतों को बिल्कुल भी तरजीह नहीं देते हैं तो यह आपके संबंध के लिए हानिकारक हो सकता है. इसीलिए अगर आप अपने रूठे हुए साथी को नहीं मनाते या उन्हें हर बार परेशान करते रहते हैं तो अपनी इस आदत को सुधारने की जरूरत है.


ब्रेस्ट कैंसर के निशाने पर हैं कामकाजी औरतें !!


2. जब साथी की जगह कोई और पसंद आ जाए: जब आपको अपने साथी में दिलचस्पी नहीं रहती तो आपका दिमाग इधर-उधर भटकने लगता है, आपकी नजरें किसी और की तलाश करती हैं. अगर आप दोनों के बीच ऐसे हालात विकसित हो रहे हैं तो गलती एक की नहीं बल्कि दोनों की होती है. प्यार एक ऐसा रिश्ता है जिसकी डोर दो लोगों को बांधकर रखती है और जब यह डोर ढीली पड़ जाए तो इसका नुकसान दोनों को उठाना पड़ता है. इसीलिए गलती कहां हो रही है इस बात को दोनों को समझ लेना चाहिए.



3. संबंध की गंभीरता जब खत्म हो जाती है: विवाहित जीवन हो या लव अफेयर, संबंधों के मर्म को समझना बहुत जरूरी होता है. इसीलिए जब भी दो प्यार करने वाले लोग एक दूसरे को ग्रांटेड लेने लगते हैं या एक-दूसरे की देखभाल करना बंद कर देते हैं जाहिर सी बात है उनके लिए संबंध का कोई खास अर्थ नहीं रह गया है. जब ऐसे हालात विकसित हो जाएं तो मामला कुछ गड़बड़ तो है.




4. साथी का हर समय जलन करना: महिला हो या पुरुष, अगर दोनों में से कोई भी अपने साथी के जीवन में बहुत ज्यादा दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करते. अगर उनका साथी उनके जीवन से जुड़ी हर छोटी-छोटी बातों में हस्तक्षेप करता है. अगर वह किसी और से बात भी कर लें तो जलन रखने लगते हैं तो यह बात किसी भी खुशहाल संबंध के लिए घातक सिद्ध हो सकती है.


14,000 कदमों के पीछे का राज !!

क्या आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है?



5. संबंध में उबाऊपन: अगर आपकी वजह से आपका संबंध उबाऊ हो रहा है या फिर आपकी कुछ आदतें आपके साथी को बोर कर रही हैं तो आपको थोड़ा संभलने की जरूरत है. हो सकता है मौज-मस्ती करना या हंसी-मजाक करना आपका स्वभाव ना हो लेकिन कभी-कभार अपनी साथी की खुशी के लिए आपको यह सब करना पड़ता है. अगर आपके नीरस रवैये की वजह से आपका साथी आपको नजरअंदाज कर रहा है तो हालात थोड़े चिंताजनक हैं.


Tags: love relationship, cheats, why man cheats, reasons for cheating, love relationships and cheating, trust, lust, trust between couple, धोखा देना, प्रेम संबंध, भावनात्मक संबंध




Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh