Menu
blogid : 313 postid : 3553

उनके दिल में भी कुछ-कुछ होता है!!

आप कॉलेज में पढ़ने वाले युवा हों या फिर ऑफिस में काम करने वाले प्रोफेशनल, इस बात में कोई संदेह नहीं कि कहीं ना कहीं कोई ना कोई तो ऐसा जरूर होता है जिस पर या तो आपका दिल आ जाता है या फिर किसी और का दिल आपके लिए धड़कने लगता है. आप अगर किसी के लिए आकर्षित होती हैं तब तो ठीक है लेकिन यह कैसे पता चले कि कोई आपको अपना दिल दे बैठा है….इतना ही नहीं जिसे आप चाहते हैं, जब तक वो या आप अपने दिल की बात शेयर नहीं करेंगे तब तक कैसे कोई अनकही भावनाओं को समझ सकता है? जैसे कि अब तक हम आपकी सारी परेशानियों का समाधान करते आए हैं वैसे ही इस मुश्किल को भी मिनटों में सुलझाने के रामबाण तरीके हैं हमारे पास. बस आपको अपने उस चाहने वाले पर नजर रखनी होगी और जब आप ऐसा करना शुरू कर देंगे तो आपको यह समझ में आ जाएगा कि असल में वह आपमें दिलचस्पी ले रहे हैं या नहीं.


1. नजरें मिलाना, कभी नजरें चुराना: यह प्यार करने वालों की खास आदत होती है. अगर कोई व्यक्ति आपको देखता रहता है लेकिन जब आप उससे नजर मिलाते हैं तो वह अपनी आंखें चुराने लगता है तो समझ जाइए कुछ तो बात है.


2. आपसे बात करने का बहाना ढूंढ़ना: वह छोटी-छोटी बात पर आपको फोन करता है या बात करने के ही बहाने तलाशता रहता है तो जाहिर सी बात है उन्हें आपसे बात करने में दिलचस्पी है. वह गलती से अगर आपको फोन लगा देता है तो समझ लीजिए उसका दिल आप पर आ गया है.


3. आपके दोस्तों से आपकी जानकारी लेना: अब आप एक ही ऑफिस या कॉलेज में हैं तो बहुत हद तक संभव है कि आपके दोस्त भी कॉमन हो. वह उन्हीं कॉमन दोस्तों में से किसी करीबी दोस्त से आपके बारे में बात करता है या आपसे जुड़ी जानकारियां निकालने की कोशिश कर रहा है तो इसका मतलब है वह कभी भी आपको अपने दिल की बात बता सकता है.


4. आपके सामने आने से पहले खुद को तैयार करना: वह आपके सामने आने से पहले हिचकिचाते तो नहीं लेकिन यह जरूर ध्यान देते हैं कि वह लग कैसे रहे हैं. वह अपने आउटलुक पर मेहनत करते हैं ताकि आपके सामने वह आकर्षक नजर आएं. इसका मतलब साफ है कि आपके लिए उनके दिल में भी कुछ-कुछ होता है.


5. ऑनलाइन भी बस आपको फॉलो करना: अब वह आपके फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में तो होंगे ही. अगर हैं तो जब भी आप कोई स्टेटस डालती हैं या चैट ऑन करती हैं तो सबसे पहला कमेंट या पिंग उन्हीं का आता है तो मतलब साफ है वह आप के ही इंतजार में बैठे हैं.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh