blogid : 313 postid : 3556

एक गलती और समझ लीजिए आपका पत्ता कट

Posted On: 8 Jul, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

प्यार, इश्क और मोहब्बत यह तीन शब्द किसी भी इंसान की जिंदगी में भूचाल लाने के लिए काफी होते हैं. अगर दांव सही पड़ा तो ठीक लेकिन अगर कहीं कुछ गलती हो गई तो लेने के देने पड़ने में भी देर नहीं लगती है.



आजकल युवाओं को अफेयर रखने और डेट पर जाने का बहुत शौक है लेकिन डेटिंग के सही तौर-तरीकों के बारे में जानना और उन्हें समझना किसी को जरूरी नहीं लगता और उनके लिए ऐसी ही गैर-जरूरी चीजों की वजह से कभी-कभार ऐसे हालातों से उन्हें गुजरना पड़ता है जो उन्हें एक-दूसरे से दूर ले जाते हैं. अगर आप परेशान हो रहे हैं और आपको लग रहा है कि कहीं आप ही की गलती की वजह से आपका साथी आपसे दूर ना चला जाए तो हम आपको अपनी गलतियों को सुधारने और कुछ कॉमन गलतियों से बचने के लिए आसान टिप्स जरूर दे सकते हैं, बस जरूरत है उन टिप्स पर अमल करने की:


उनके दिल में भी कुछ-कुछ होता है!!


जगह और समय: अब एक बात बताइए जब डेट पर आप दोनों को जाना है तो समय और स्थान किसी एक की पसंद का क्यों हो? आपको डेट पर जाने के लिए अपने साथी से उसकी राय पूछनी चाहिए कि उन्हें क्या टाइम और स्थान सूट करेगा. ऐसा ना हो आप खुद जगह का निर्णय ले लें और आपका साथी उस जगह को ढूंढ़ता ही रह जाए या उसे अपने ऑफिस या जरूरी काम छोड़कर आपसे मिलने आना पड़े.


प्यार, शक और फिर टकराव


बातों-बातों में बात ना निकल जाए: अगर आपकी पहली डेट है तो आपको कुछ ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है कि कहीं गलती से आपके मुंह से कुछ ऐसा ना निकल जाए तो आपके साथी को परेशान कर दे. खासकर उनसे उनके एक्स के बारे में तो कुछ मत पूछिएगा. आपका संबंध क्यों समाप्त हुआ आदि जैसे सवाल उन्हें परेशान कर सकते हैं. इतना ही नहीं उनकी पारिवारिक जिंदगी में भी ज्यादा दखल देने की कोशिश करना आपको उनकी जिन्दगी से आउट करवा सकता है.



स्मार्ट लेकिन सहज: डेट पर जाने के लिए अगर आप खासतौर पर कपड़ों का चुनाव करते हैं तो यह एक सामान्य सी बात है लेकिन अगर आप उन्हें आकर्षित करने के लिए कुछ ऐसा पहन कर चले जाते हैं जो वैसे तो ट्रेंड में है लेकिन आप पर वह सूट नहीं कर रहा या फिर आप उस ड्रेस में सहज महसूस नहीं कर रहे तो बेहतर विकल्प यही रहेगा कि आप कुछ ऐसा पहनें जिसमें आप कम्फर्टेबल रहें. कहीं स्मार्ट और आकर्षक बनने के चक्कर में आप उनके लिए एक मजाक बनकर ना रह जाएं.



शराब को सीधे ना: हो सकता है आप दोनों ही शराब पीने के शौकीन हों लेकिन अगर आप अपनी पहली डेट पर ही गटागट शराब पीते रहेंगे तो सामने वाला पहले ही डरकर भाग जाएगा. डेट चाहे पहली हो या फिर आप एक-दूसरे को लंबे अरसे से डेट क्यों ना कर रहे हों, डेट पर शराब पीना एक डरावना अनुभव बन सकता है.



नो सेक्स: पहली डेट पर अगर आपने गलती से भी सेक्स की बात कर ली तो समझ लीजिए आपने खुद ही अपना पैर पर कुल्हाड़ी पर मार लिया है. एक-दूसरे को समझने में समय तो लगता ही है और समझने से पहले ही अगर आप सेक्स पर बातचीत करने के लिए तैयार हो जाएंगे तो आपका इम्प्रेशन तो समझ लीजिए खत्म.


ब्रेस्ट कैंसर के निशाने पर हैं कामकाजी औरतें !!

14,000 कदमों के पीछे का राज !!

अच्छा, तो इसलिए सजती है आपकी गर्लफ्रेंड




Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran