Menu
blogid : 313 postid : 606858

Kareena Kapoor Birthday Special: हॉट दिखने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है

Kareena-Kapoorअपनी जीरो साइज फिगर के लिए चर्चित हुई अभिनेत्री करीना कपूर आज हजारों दिलों की धड़कन तो है ही लेकिन अपनी फिटनेस और ब्यूटी की वजह से वह आज अधिकांश लड़कियों की रोल-मॉडल भी बन गई है. करीना कपूर खान एक बोल्ड एंड ब्यूटिफुल हसीना तो हैं ही लेकिन साथ ही अपनी दमदार अभिनय क्षमता की वजह से इन्हें काफी सराहा भी जाता है. अभिनेता शाहिद कपूर के साथ अपने संबंधों और पति सैफ अली खान के साथ विवाह से पहले लिव-इन रिलेशनशिप और विवाह के बाद धर्मांतरण ना करने आदि जैसे मुद्दों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली मनमोहक अभिनेत्री करीना कपूर का आज 32वां जन्मदिन है.


21 सितंबर 1980 को पैदा हुई करीना कपूर उर्फ बेबो इतनी खूबसूरत क्यों हैं, उनकी फिटनेस का राज क्या है आदि से जुड़े टिप्स से आज हम आपको रुबरू करवाने वाले हैं ताकि अपनी फेवरेट एक्ट्रेस की तरह आप भी खुद को आकर्षक और फिट बनाए रख सकें:


‘थैंक्यू बेटा’ से ‘लव यू डार्लिंग’ तक का सफर


hairकरीना कपूर की स्किन कैसे हैं इतनी ब्यूटिफूल (Kareena Kapoor`s Healthy Skin Tips)

जब करीना कपूर शाहिद कपूर के साथ संबंध में थीं तब वह पूरी तरह वेजिटेरियन हो गई थीं और तब से लेकर अब तक करीना कपूर शाकाहार ही लेती हैं. उनका मानना है कि शाकाहारी व्यंजन त्वचा में निखार लाता है और उसे जवान रखने में महत्वपूर्ण साबित होता है. जब बात मेक-अप की आती है तो करीना कपूर रेगुलर पार्लर जाकर मेक-अप करवाने में अपना समय बर्बाद नहीं करतीं. उनके अनुसार ब्यूटी प्रोडक्ट्स त्वचा को भारी नुकसान पहुंचाते हैं इसीलिए इनका उपयोग कम से कम करना चाहिए. वह सामान्य तौर पर बिना मेक-अप रहना ही पसंद करती हैं. करीना कपूर के अनुसार पानी का पर्याप्त सेवन स्किन के लिए फायदेमंद होता है इसीलिए वह पेय पदार्थ भी अधिक लेती हैं.

पति के दोस्त से दोस्ती करने के फायदे


बेबो के खूबसूरत बालों का राज (Kareena Kapoor`s Beautiful Hair Tips in Hindi)

आजकल की लड़कियां तेल लगाने से बचती हैं लेकिन करीना कपूर के खूबसूरत बालों का राज तेल ही है. करीना कपूर को ऑइल मसाज करवाना बहुत पसंद हैं. वह सप्ताह में तीन बार नारियल, जैतून, बादाम का तेल मिलाकर लगाती हैं.


zeroकरीना कपूर की जीरो साइज फिगर का राज (Fitness Secrets of Kareena Kapoor)

बेबो का कहना है कि हर किसी को अपनी डाइट पर ध्यान रखना चाहिए और साथ ही जिम जाकर वर्कआउट भी करना चाहिए. करीना कपूर अपने खानपान पर विशेष ध्यान रखती हैं क्योंकि उनका कहना है कि सेहत ही आपके व्यक्तित्व की झलक होती है इसीलिए खुद को फिट रखना बहुत जरूरी है. करीना कपूर का दिन शुरू होता है एक गिलास गर्म पानी से और नाश्ते में वह उपमा, इडली या फिर बिना तेल के परांठे में से एक कोई एक चीज खाती हैं और दोपहर के भोजन से पहले ब्राउन ब्रेड का एक सैंडविच.


लंच में करीना कपूर अपने आहार में दाल, सब्जी और रोटी शामिल करती हैं. वह दोपहर के खाने में कार्बोहाइड्रेट्स और प्रोटीन की मात्रा का खास ख्याल रखती हैं.




ताकि ना हो आपके प्यार का भी पंचनामा


रात के खाने में करीना कपूर की कोशिश रहती है कुछ हल्का खाने की. वैसे तो वह दाल, सब्जी रोटी या फिर दही और ब्राउन राइस खाती हैं लेकिन कभी-कभार वह सलाद और फल भी खाकर सो जाती हैं. इसके अलावा दिनभर में वह करीब 6-8 गिलास उबला हुआ पानी भी पीती हैं.



kवर्कआउट भी है जरूरी (Workout Regime of Kareena Kapoor)

बेबो यानि करीना कपूर योगा की बहुत बड़ी फैन हैं. उनका कहना है जब से उन्होंने युगा करनी शुरू की है उनकी जिन्दगी बदल सी गई है. योगा से ना तो उनका शारीरिक स्वास्थ्य बना रहता है बल्कि यह उनके मस्तिष्क को भी स्वच्छ रखने में सहायक सिद्ध होता है. करीना कपूर जिम तो जाती ही हैं लेकिन दिन में एक घंटा वह पॉवर योगा और सूर्य नमस्कार को भी देती हैं.





Read More:

“गोरी” तेरे प्यार में पागल हुए दर्शक

शाहिद की प्रेमिका कभी करीना की दोस्त भी थीं



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh