blogid : 313 postid : 623405

Rekha Beauty Secret: इस हुस्न के पीछे बहुत से राज छिपे हैं

  • SocialTwist Tell-a-Friend

rekhaउम्र के इस पड़ाव पर भी उनकी खूबसूरती की कद्र करने वाले, उनके मनमोहक चेहरे को देख आंहे भरने वालों की कोई कमी नहीं है. उनके ड्रेसिंग सेंस, उनके मेक-अप और उनके लहजे ने उनके व्यक्तित्व को किस तरह प्रभावित किया है इसकी अनुभूति हर उस शख्स को हो सकती है जिसने उन्हें शुरू से फॉलो किया है. लेकिन इस हंसते-मुस्कुराते चेहरे के पीछे एक अजीब सी उदासी भी है क्योंकि वह अपनी जिन्दगी अपनी मर्जी से जीती तो हैं लेकिन इस मर्जी के पीछे उनके कितने दर्द छिपे हैं शायद आपको और हमें इस बात का इल्म तक ना हो.


दिलकश, हसीन और हजारों दिलों की मल्लिका रेखा का आज 58वां जन्मदिन है लेकिन मानना पड़ेगा  60 के दशक के करीब पहुंच चुकी रेखा को ऑनस्क्रीन देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता बल्कि इसके उलट बहुत से लोग तो इस बात पर भी अपनी रजामंदी दे सकते हैं कि उनकी उम्र बढ़ने की जगह साल दर साल कम ही होती जा रही है.


रेखा का पूरा नाम रेखा गणेशन है और वह प्रसिद्ध दक्षिण स्टार जेमिनी गणेशन की पुत्री हैं. आज रेखा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में हम आपको उनके जीवन के कुछ ऐसे राज बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप यह जरूर जान पाएंगे कि रेखा को एजलेस ब्यूटी का खिताब क्यों दिया गया है.


रेखा का मेक-अप: आपको बता दें कि जिस समय बॉलिवुड की हिरोइनें सूखे और टैल्कम मेक-अप की ही शौकीन रहती थीं उस समय रेखा पहली ऐसी अभिनेत्री बनीं जिन्होंने तैलीय मेक-अप को हिन्दी सिने जगत में ना सिर्फ पहचान दिलवाई बल्कि खूब वाहवाही भी बटोरी. इसके अलावा आपको यह बात भी जान लेनी चाहिए कि रेखा फिल्मों में अपने मेक-अप खुद ही करती हैं. इतना ही नहीं जब वह किसी फंक्शन में जाती हैं तब भी वह अपने चेहरे को अपने ही हाथों से संवारती हैं.


rekha 1रेखा की डाइट: रेखा अपने खाने में जंक फूड पूरी तरह अवॉइड करती हैं. उनका मानना है कि जंल फूड सिर्फ शरीर को फुलाता है और एक अभिनेत्री के लिए यह सही नहीं है. वह पौषिक तत्वों से भरी डाइट लेती हैं और वे लोग जो वजन कम करने के चक्कर में खाना पीना छोड़ देते हैं उन्हें हमारी अभिनेत्रियों से यह सीख जरूर लेनी चाहिए कि भूखे पेट रहकर लोग पतले नहीं कमजोर होते हैं. अगर आप भी अपने वजन को लेकर परेशान हैं तो ध्यान रखें कि  आपको ऐसी डाइट लेनी चाहिए जिसमें सभी जरूरी पोषक तत्व पर्याप्त मात्रा में हों. इसके अलावा वजन को नियंत्रित रखने में पानी भी जरूरी भूमिका निभाता है. दिन में करीब 8 गिलास पानी का सेवन आपके शरीर को अंदर से स्वच्छ रखता है और आपके चेहरे को रौनक देता है.


रेखा की बनारसी साड़ी: रेखा का मानना है कि महिलाएं जींस या साड़ी किसी में भी खूबसूरत दिख सकती हैं. लेकिन उनपर भारतीय परिधान बहुत अधिक खिलते हैं इसीलिए साड़ी पहनना ज्यादा पसंद है. रेखा का कहना है कि जींस उन लोगों पर ज्यादा फबती है जिनकी कमर पतली होती है.


दैनिक व्यायाम: एकलेस ब्यूटी रेखा की मानें तो उम्र चाहे कोई भी रहे लेकिन हर उम्र में हमें अपने शरीर का ध्यान रखना चाहिए. रेखा आज भी अपनी व्यस्त दिनचर्या में से 15-20 मिनट व्यायाम करती हैं. रेखा के अनुसार बहुत कम ही होता है जब वह किसी पार्टी में शिरकत करें क्योंकि उन्हें जल्दी सोने और सुबह जल्दी उठने की आदत है.




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Deepak Kohli के द्वारा
April 26, 2014

Wish you a very HAPPY BIRTHDAY REKHA JI


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran