blogid : 313 postid : 626012

पति-पत्नी और चॉकलेट

Posted On: 15 Oct, 2013 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आपके सामने चॉकलेट, बेहतरीन म्यूजिक सीडी और टेस्टी खाना रखा है तो आप इनमें से किसे सबसे पहले चुनेंगे? चलिए एक विकल्प हम आपको और दिए देते हैं इन तीनों के अलावा आप सेक्स को भी चुन सकते हैं……. इन सबमे से किसी एक चीज का चयन करना अब वाकई बहुत मुश्किल हो जाएगा लेकिन अगर लड़कियों की बात की जाए तो उनके लिए इन चार ‘टेम्पटिंग’ चीजों में से किसी एक को चुनना बेहद आसान है.



chocolatesअब आप सोच रहे हैं कि हमेशा कंफ्यूज रहने वाली महिलाएं इतनी टफ चीजों में से किसी एक का चुनाव कैसे कर सकती हैं तो हम आपको बता देते हैं कि लड़कियों के लिए लड़के जहां सेक्स को अपनी प्राथमिकता देते हैं वहीं लड़कियों के लिए सेक्स से कहीं ज्यादा जरूरी होती है चॉकलेट. लेकिन हालिया सर्वेक्षण पर नजर डालें तो टेस्टी खाना और बेहतरीन म्यूजिक भी चॉकलेट को कड़ी चुनौती देते प्रतीत होते हैं. साथ ही इस सर्वेक्षण ने उस धारणा को पूरी तरह बदलकर रख दिया है जिसके अनुसार तनाव को कम करने के लिए सेक्स को एक अच्छा विकल्प माना जाता रहा है.


पति की इच्छा फिर से रोमांटिक होने की है



ब्रिटेन के लगभग 2000 महिलाओं और पुरुषों पर हुए इस अध्ययन में यह सामने आया है कि मूड खराब होने पर लगभग 40% ब्रितानी बेहतरीन म्यूजिक को सुनना पसंद करते हैं. वहीं दूसरी ओर मात्र 20% लोगों ने ही सेक्स का चुनाव किया. इतना ही नहीं, इस अध्ययन में शामिल लोगों ने सेक्स के विकल्प में खाने को भी स्थान दिया है. हैरानी की बात तो यह है कि जहां यह माना जाता है कि आजकल सेक्स ही लोगों की प्राथमिकता बन गया है वहीं मूड खराब होने या अवसाद की गिरफ्त में जाने से बचने के लिए लोगों ने म्यूजिक, खाना और उसके बाद सेक्स को स्थान दिया है.



मुझे भी ब्वॉयफ्रेंड चाहिए


लंदन यूनिवर्सिटी कॉलेज द्वारा संपन्न इस अध्ययन में शामिल अधिकांश महिलाओं ने सेक्स को तरजीह ना देकर बेहतरीन म्यूजिक को चुना वहीं पुरुषों के लिए सेक्स सबसे पहली प्राथमिकता थी. ऐसे हालातों का विश्लेषण करने के बाद विश्वविद्यालय से संबद्ध प्रोफेसर का कहना है कि सेक्स को लेकर महिलाओं और पुरुषों की विचारधाराओं में बहुत अंतर होता है. महिलाएं सेक्स को भावनाओं के साथ जोड़कर देखती हैं वहीं पुरुषों के लिए यह मात्र मनोरंजन का ही एक साधन है.




वैसे इस अध्ययन के बाद एक बात तो माननी पड़ेगी कि किसी एक अध्ययन को आधार बनाकर यह बात स्पष्ट तौर पर नहीं कही जा सकती कि किसके लिए कौनसी चीज प्राथमिकता में रहेगी. भले ही लड़कियां चॉकलेट को अपनी प्राथमिकता में रखती हैं और लड़कों के लिए सेक्स ज्यादा जरूरी है लेकिन पुख्ता तौर पर किसी नतीजे पर पहुंचना असंभव है क्योंकि समय के अनुसार हर किसी की प्राथमिकता बदलती हैं और ऐसे सर्वेक्षणों को सार्वभौमिक तौर पर लागू भी नहीं किया जा सकता.


रोमांस करने का मौका मिल जाए बस

आज मैंने ब्रेक-अप की पार्टी रख ली है

मैंने ‘शादी’ क्यों की !!!






Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Jakayla के द्वारा
May 21, 2016

If my problem was a Death Star, this article is a photon toordep.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran