blogid : 313 postid : 635460

गर्लफ्रेंड थप्पड़ नहीं मारेगी तो क्या करेगी!!

Posted On: 28 Oct, 2013 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

girlfriendवैसे आजकल ब्रेक-अप करना कोई बहुत बड़ी बात तो नहीं मानी जाती है लेकिन इस बात में भी कोई दोराय नहीं है कि ब्रेक-अप चाहे संबंध शुरु होने के तुरंत बाद ही हो जाए या फोर कुछ समय साथ बिताने के बाद दो लोग एक दूसरे से अलग होने का निर्णय लें, थोड़े दिनों के लिए ही दर्द और तकलीफ दोनों ही मामले में होती हैं.



ब्रेक-अप करने के कारण कुछ भी हो सकते हैं. कुछ लोग जहां आपसी समझ ना बैठ पाने का हवाला देते हुए पार्टनर से अलग हो जाते हैं वहीं कुछ लोग व्यवहार भिन्नता या प्राथमिकताओं में अंतर होने की वजह से ब्रेक-अप कर लेते हैं. लेकिन कुछ कारण ऐसे होते हैं जो कुछ ज्यादा ही अटपटे होते हैं यानि उनका कोई आधार नहीं होता लेकिन ब्रेक-अप करना है तो ऐसे स्टुपिड कारण बता दिए जाते हैं. ऐसे निराधार कारणों के पीछे का सच यह भी है कि शायद दोनों में से कोई एक अब इस संबंध को आगे लेकर नहीं जाना चाहता. चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे कारण कौन से हैं.

ये मेरी पसंद नहीं हो सकता !!

मुझे अपने कॅरियर/पढ़ाई पर ध्यान देना है: अगर कोई ब्रेक-अप करने के लिए इस बहाने को कारण बनाता है तो समझ जाइए कि वह व्यक्ति अब आपमें बिल्कुल दिलचस्पी नहीं रखता है. आप खुद ही सोचिए पढ़ाई या फिर कॅरियर पर ध्यान देने का प्रेम संबंध से क्या मतलब है. दोनों अलग-अलग चीजे हैं उन्हें एक साथ जोड़ने का कोई अर्थ नहीं है.


पति-पत्नी और चॉकलेट


मुझे समर्पण से डर लगता है: अरे भई अगर किसी को यह लगता है कि वह किसी एक व्यक्ति के साथ चिपक कर नहीं रह सकते तो उन्हें संबंध में पड़ना ही नहीं चाहिए था. रिलेशनशिप में पढ़ने के बाद अगर कोई ये कहे कि मुझे कमिटमेंट से डर लगता है तो यह तो बेवकूफी भरा बहाना है.


तुम्हारी नहीं मेरी गलती है: सबसे बड़ा बहाना जिसे सुनकर किसी को भी हसी आ सकती है वो यह है कि जब ब्रेक-अप करने का कारण पूछा जाता है तो लोग कहते हैं तुम्हारी नहीं मेरी गलती है.


तुम मुझसे अच्छा डिसर्व करते हों: वैसे लोग खुद को अपने पार्टनर से बेहतर मानते हैं, जब भी कोई गलती होती है तो वे अपने पार्टनर के सिर मड़ने की ही कोशिश करते हैं लेकिनजब ब्रेक-अप के लिए कारण ढूंढ़ने की बात आती है तो वे यही बोलते हैं कि मैं तुम्हारे लायक नहीं हूं या तुम्हें कोई मुझसे अच्छा मिलेगा.


रोमांस करने का मौका मिल जाए बस

समस्याओं का दूसरा नाम है ‘शादी’

इस हुस्न के पीछे बहुत से राज छिपे हैं




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Pait के द्वारा
May 21, 2016

Wonderful exlnapation of facts available here.

myblog के द्वारा
December 15, 2013

गिरलफ़रिन्द बन्यायिए आसान स्टेप्स मैं . बस लॉगिन कीजिये इधर :— KISSINGGUIDE.BLOGSPOT.COM


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran