Menu
blogid : 313 postid : 681173

कितना रोमांटिक है आपका ब्वॉयफ्रेंड

अकसर लड़कियां इस बात को लेकर बहुत परेशान रहती हैं कि जिस इंसान के साथ वह प्यार करती हैं वह वाकई उन्हें लेकर गंभीर है भी या नहीं. इतना ही नहीं उन्हें इस बात का भी डर हमेशा सताता रहता है कि कहीं उनका जीवनसाथी या प्रेमी उन्हें धोखा तो नहीं दे रहा, जिसे वह अपने दिल में बसा चुकी हैं कहीं उसकी नजरें किसी और की तलाश में तो नहीं भटक रहीं. वैसे आजकल का जमाना भी किसी पर विश्वास करने का नहीं रहा क्योंकि जब प्यार-व्यार ही एक खेल बनकर रह गया है तो कौन और किसका भरोसा किया जा सकता है.



romanceवैसे ये बात सच तो है कि आजकल भरोसे और प्यार का कोई खास अर्थ नहीं रह गया है लेकिन फिर भी भीड़ में कुछ लोग तो ऐसे मिल ही जाते हैं जो अपने प्यार कोई किसी भी कीमत पर खोने नहीं देना चाहते और हर मुश्किल,हर हाल में उसका साथ निभाने की कोशिश करते हैं. लेकिन उनकी सही पहचान करना कभी-कभार मुश्किल सा ही होता है. लेकिन फिर भी अगर आप अपने साथी की ईमानदारी और संबंध के प्रति गंभीरता का टेस्ट करना चाहती हैं तो हालिया सर्वेक्षण आपकी इस काम के लिए थोड़ी मदद जरूर कर सकता है.



पीएलओएस वन नामक एक लाइफस्टाइल जर्नल में प्रकाशित रिसर्च के अनुसार जब कोई व्यक्ति किसी ऐसे इंसान के साथ होता है जिसे वह बेहद प्यार करता है या उसके लिए रोमांटिक फीलिंग रखता है तो उसके चलने या ड्राइव करने की स्पीड अपने आप कम हो जाती है. इतना ही नहीं अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड  या गर्लफ्रेंड वाकई आपको लेकर सीरियस है तो वह आपके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने के लिए धीरे-धीरे कदम बढ़ाते हैं.


बड़े काम की है चेहरे पर एक मुस्कान


इस अध्ययन में यह बात प्रमाणित हुई कि सेम सेक्स या अपोजिट सेक्स के दोस्तों के साथ चलते समय लोगों की चाल तेज नहीं होती लेकिन अगर वह सम वन स्पेशल के साथ हैं तो उनकी चाल अपने आप धीमे हो जाती है ताकि वह उनके साथ ज्यादा समय बिता सकें.



वहीं अगर आप अपने दोस्तों के ग्रुप के साथ बाहर हैं और उनमें से एक के लिए आप रोमांटिक भावनाएं रखते हैं तो भी आप धीरे-धीरे ही चलेंगे और अपने लव इंट्रस्ट से यह अपेक्षा करेंगे कि वह भी आपकी तरह धीमे-धीमे आगे बढ़ें.


शादी के बाद ये सब भूले तो बहुत मार पड़ेगी


वैसे हर बार ऐसा हो ये जरूरी तो नहीं है क्योंकि चलने का तरीका और स्पीड हर किसी की अलग-अलग होती है इसलिए इस सर्वेक्षण को जहन में बैठा लेना सही नहीं है. कहीं ऐसा ना हो कि आप दोस्ती और अपने दोस्त की भावनाओं को अपने प्रति प्रेम समझकर गलत आंकलन कर बैठें.



अब पता चलेगा पतिदेव क्यों झूठ बोल रहे हैं!!

मैं क्यों बताऊं मेरा ब्वॉयफ्रेंड है ….!!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh