blogid : 313 postid : 715431

पत्नीव्रता पतियों के लिए जरूरी सूचना

Posted On: 11 Mar, 2014 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भई इन औरतों को समझना वाकई बड़ा मुश्किल काम है. झूठ सुनना इन्हें पसंद नहीं है और सच इनसे बर्दाश्त नहीं होता. पति सारी बात माने तो इन्हें दाल में कुछ काला लगता है और अगर ना माने तो फिर तो बेचारे को ताने मार-मार कर ऐसी हालत कर दी जाती है कि उसे अपनी नानी याद आ जाए. वैसे सच तो यह भी है लड़कियों को नेचर ने बड़ी ही फुरसत के साथ बनाया है. उनके दिमाग में शक और निगेटिविटी को इस कदर कूट-कूटकर भरा है कि बस पूछो मत. बात-बात पर चिढ़ना, गुस्सा होना यह स्त्री होने की पहली निशानी है और अगर कोई महिला ऐसा नहीं करती या उसमें ऐसा कोई ‘गुण’ नहीं है तो समझ लीजिए मामला थोड़ा गड़बड़ है.



good husbandयह बात तो सभी को पता है कि महिलाएं अपनी लुक्स और वजन को लेकर बहुत सचेत रहती हैं. उनके लिए वजन और उम्र का बढ़ना किसी गहरे सदमे से कम नहीं है और अगर गलती से कोई उन्हें मोटा बोल दे या भूल से उन्हें उनकी उम्र का एहसास करवा दे तो समझ लीजिए युद्ध का मैदान तैयार हो गया. ऐसा विशेषकर उन पतियों के साथ होता है जो पत्नी के सामने सच बोलना अपना पहला कर्तव्य समझते हैं. वह हर छोटी डीटेल अपनी पत्नी को देते हैं क्योंकि वह कुछ ज्यादा ही पत्नीव्रता होते हैं. दूसरे पतियों की तरह उनका भी मन तो करता है कि वह भी अपनी पत्नी से झूठ बोलें, लेकिन कमबख्त पति धर्म आड़े आ जाता है. चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे झूठ बताते हैं जिन्हें आप बेधड़क होकर अपनी पत्नी के सामने बोल सकते हैं और यकीन मानिए वह बुरा भी नहीं मानेंगी:


1. क्या मैं मोटी लग रही हूं: आपके मन में तो आ रहा होगा कि आप सच बोल दें, बता दें अपनी पत्नी को कि उनकी यह पुरानी ड्रेस अब उन्हें नहीं आ रही, लेकिन अफसोस इस बार आपको झूठ बोलना ही पड़ेगा. क्योंकि आपका सच बोलना आपकी सेहत के लिए सही नहीं है. आपको उन्हें बोलना पड़ेगा कि ‘नो बेबी, यू आर परफेक्ट’. उनकी ‘सिलेब्रिटी फिगर’ के सपने को तोड़ना अच्छी बात भी तो नहीं है.


2. क्या वो मुझसे ज्यादा सुंदर है: यहां भी आप सच बोलना चाहते हैं, उस खूबसूरत लड़की के चेहरे से आपकी नजर नहीं हट रही लेकिन फिर आपके सामने आपकी पत्नी का वो गुस्सैल फेस आ जाता है जो आपको नींद से भी जगा सकता है. इसलिए ‘वो’ लड़की कितनी ही सुंदर क्यों ना हो आपका जवाब सिर्फ और सिर्फ ‘ना’ ही होना है.


3. मेरी हेयरस्टाइल कैसी है: भले ही आप कहना चाह रहे हों कि सिर पर ‘चिड़िया का घोसला क्यों बनाया हुआ है’ लेकिन ऐसा सच आपके लिए मुश्किल पैदा कर सकता है. इसलिए बस वहीं कहें जो वो सुनना चाहती हैं मतलब ‘टू गुड’.


4. तुम्हें कौन सी ड्रेस पसंद है: आपको वो ड्रेस पसंद आ रही होगी जिसमें आपकी पत्नी हॉट लगे लेकिन आपकी पत्नी का मन कोई और ड्रेस पहनने का है. आपको एक बात बता दें कि उनका आपसे यह सवाल पूछना सिर्फ एक फॉरमैलिटी है, वो वही ड्रेस पहनेंगी जो वो पहनना चाहती हैं. आपको बस उनकी हां में हां मिलाना है.


Read More:

महिलाओं द्वारा पुरुषों पर किए जाने वाले 10 अत्याचार

और बस यूं ही पट जाएगा लड़का….

बीवी को खुश रखने के लिए बेहद कारगर टिप्स

Web Title : secrets for happy married life



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Loree के द्वारा
May 21, 2016

What litarebing knowledge. Give me liberty or give me death.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran