blogid : 313 postid : 724313

‘ममी’ के पैर का ये टैटू किस फरिश्ते की पहचान है

Posted On: 29 Mar, 2014 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

टैटू बनवाने का फैशन आजकल आम हो चला है. मॉडर्न यूथ की पहचान बन चुके टैटू उनकी लाइफस्टाइल का एक हिस्सा बन चुके हैं. लेकिन ये बात तो हम सभी जानते ही हैं कि भले ही टैटू बनवाना जनरेशन नेक्स्ट की स्टाइल हो लेकिन इसका चलन इंसानी सभ्यता के शुरुआती दौर में भी देखा जा सकता है, जिसमें लोग बुरी आत्माओं से बचने और ऊर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए शरीर पर गोदना या टैटू बनवाते थे.


Mummy-tattoo


चलिए ये बात तो समझ में आती है कि टैटू बनवाने का इतिहास बहुत पुराना है परंतु फिर भी कभी आपके मन में ये ख्याल आए कि जिस तरह सैफ अली खान ने अपनी पत्नी करीना कपूर का नाम अपनी बाजू पर गुदवाया है, दीपिका पादुकोण भी अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड के नाम के पहले अक्षर को गर्दन पर संभाले हुए हैं, डेविड बेकहम ने अपनी पत्नी विक्टोरिया बेकहम के नाम का टैटू बनवाया है, यह सब मॉडर्न युग की पहचान है तो आपको अपनी जानकारी का क्षेत्र थोड़ा बढ़ाने की जरूरत है क्योंकि हम यहां जिस ममी की की बात कर रहे हैं उसकी जांघ पर किसी पुरुष का नाम गुदा हुआ पाया गया है. सुडान की एक महिला की ममी ब्रिटिश म्यूजियम में मौजूद है और जानकारों का कहना है कि इस महिला की मौत 700 ईसवी में हो गई थी.


Read: भगत सिंह टेरोरिस्ट थे !!


Mummy-tattoo 1


इस महिला की जांघ पर M-I-X-A-H-A लिखा गया पाया गया है जिसे अगर ट्रांसलेट किया जाए तो वह माइकल पढ़ा जा सकता है. लेकिन एक बात यह भी है कि जिस माइकल की बात यहां की जा रही है वह सुडानी महिला का कोई ब्वॉयफ्रेंड नहीं बल्कि इसका संबंध बाइबल से जुड़े किसी महान फरिश्ते से है. विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि मध्ययुगीन सुडान के एक महान संत का नाम माइकल था और इसी का नाम इस महिला ने अपनी जांघ पर गुदवाया था.


Read: जी हां, बेवजह फंस गया कुत्ता बेचारा


डेली टेलिग्राफ में प्रकाशित खबर के अनुसार डॉक्टर डेनियल एंटनी का कहना है कि ‘महिला की जांघ पर गुदा हुआ टैटू इस युग का पहला टैटू है और यह हमारे लिए एक बड़े उपलब्धि है’. अब जब जांघ पर टैटू मिला है तो शोधकर्ता इस बात के पीछे पड़ गए है कि आखिर उस समय लड़कियों के स्कर्ट की लंबाई कितनी होती थी कि जांघ पर गुदा हुआ टैटू भी नजर आ जाए.


ब्रिटेन के हजारों लोग इस म्यूजियम में ममी को देखने आते हैं लेकिन मई में इस ममी को पब्लिक डिस्प्ले के तौर पर रखा जाएगा. देखिए मिल गई ना बैठे बिठाए एक रहस्यमय और दिलचस्प खबर….


Read more:

83 हजार पाउंड में खरीदी बुरी किस्मत

भारत में टैटू-विज्ञान का बढ़ता प्रचलन

क्यों नहीं मिलनी चाहिए मरने की आजादी?



Web Title : Intimate tattoo of man's name discovered



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran