blogid : 313 postid : 737706

इंसान की नाक उसके माथे पर लगा दी जाए, क्या यह संभव है? इस वीडियो को देखकर आप शायद यकीन करने लगें

Posted On: 2 May, 2014 मेट्रो लाइफ,lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

एक नाक, दो कान, दो आंखें, दो हाथ, दो पांव, एक मुंह. जी हां हम मानव शरीर के अंगों की ही बात कर रहे हैं. यह तो आप जानते ही होंगे कि इंसान के शरीर में कितने अंग होते हैं और शायद आपने यह भी सुना होगा कि कई बार कुछ प्राकृतिक व आकस्मिक कारणों से यह अंग ज्यादा व कम भी होते हैं. परंतु शरीर का कोई अंग कहीं और ही लगा दिया जाए यह सुना है कभी?


शायद यह आपको हास्यास्पद लग रहा हो परंतु आज के समय विज्ञान की मदद से डॉक्टर प्रकृति के नियमों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही अनसुनी कहानियों के बारे में.



nose grown on head


शेरी वाल्टर्स, 42 वर्ष की इस महिला के कान में कैंसर होने के कारण डॉक्टरों ने इनके कान का एक हिस्सा ही काट डाला. लेकिन ताज्जुब की बात तो यह है कि कुछ समय बाद इनके हाथ पर कान उगाया गया जिसे बाद में कॉर्टिलेज उपचार की मदद से सही जगह पर लगा दिया गया. यह अजीब तो है पर असंभव नहीं.


ears grown on hand


बड़े काम की है गर्लफ्रेंड की सहेली के साथ डेटिंग


एक इंसान की नाक उसके माथे पर लगा दी जाए, क्या यह संभव है? शायद नहीं! पर इस वीडियो में दी गई तस्वीरों को देखकर आप शायद यकीन करने लगें. जोआओलियन नाम के इस शख्स के नाक में एक सड़क दुर्घटना के कारण से संक्रमण फैल गया था. डॉक्टरों ने उसके माथे पर ही सर्जरी की मदद से एक नाक बनाई जिसे वे पूरा होने के बाद अपनी सही जगह पर ट्रांसप्लांट कर देंगे.


यह बातें आपको पढ़ने में काफी अजीब लगी होंगी लेकिन आज विज्ञान की मदद से ऐसे कई कारनामे हो रहे हैं. यकीन नहीं आता तो इस वीडियो के जरिए कुछ और भी तस्वीरें देखिए.


YouTube Preview Image


कितना रोमांटिक है आपका ब्वॉयफ्रेंड

अब पता चलेगा पतिदेव क्यों झूठ बोल रहे हैं!!

अरेंज्ड मैरेज से पहले पार्टनर को समझने के लिए टिप्स

Web Title : Amazing plastic Surgeries of world



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran