blogid : 313 postid : 741247

यह जुड़वा बच्चों की ऐसी कहानी है जिसे सुनकर किसी के भी आंसू निकल जाएं

Posted On: 16 May, 2014 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

यह ऐसी कहानी है जिसे जानने के बाद आपकी आंखों में आंसू भर जाएंगे. इसे सुनने के बाद आपको विश्वास हो जाएगा कि कहीं ना कहीं इस दुनिया में एक ऐसी ताकत मौजूद है जिसने पहले से ही हमारे लिए सब कुछ निर्धारित करके रखा है, जिसकी मर्जी के आगे इंसान की तो कोई बिसात ही नहीं है. जन्म से लेकर मृत्यु तक का समय आपके विचार और सोच से कहीं पहले तय हो चुका होता है, जिसकी भनक कभी किसी को नहीं होती. इस मां की कहानी किसी की भी आंखों में आंसू ला सकती है जिसे कुछ समय पहले डॉक्टरों ने साफ कह दिया था कि वह कभी मातृत्व ग्रहण नहीं कर सकती.


twins

ओहियो की रहने वाली सारा नाम की इस महिला ने दो ऐसी अनोखी जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया जिनके बारे में कहा जाता है कि ऐसा 285 जुड़वा बच्चों में सिर्फ एक ही जोड़े के साथ होता है.

twins


पैदा होते ही ‘मोनोआमनिऑटिक ट्विंस’ नाम से इन दो जुड़वा बच्चियों ने अपनी पहचान बना ली और ऐसे ट्विंस बहुत ही दुर्लभ होते हैं. सारा जब गर्भवती थी तो डॉक्टरों ने उसे कहा था कि उसके बच्चे के जीने की संभावना बहुत कम है. डॉक्टरों का कहना था कि जिस बच्चे को वो जन्म देने वाली है या तो वो किसी शारीरिक दोष के साथ पैदा होगा या फिर उसकी जान को खतरा हो सकता है.



Read: वो 2 घंटे का वक्त तय करना हमारे लिए बहुत मुश्किल था.. पढ़िए एक मजबूर मां-बाप की रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी


परंतु वक्त से पहले पैदा होने पर भी सारा की बच्चियां पूरी तरह स्वस्थ हैं. साझे एमनियोटिक साक और नाल के साथ जन्म लेने वाली ये दो बच्चियां जब पैदा हुईं तो दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थामा हुआ था जिसे देखकर डॉक्टर्स भी आश्चर्यचकित थे. डॉक्टरों ने जब इन दो मासूमों को देखा तो वह हैरान रह गए कि कैसे गर्भ में ही ये दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़कर बैठी थीं.

mono twins


करीब 57 दिनों तक अस्पताल में एडमिट रहने के बाद सारा ने अपने बच्चियों को जन्म दिया. कभी डॉक्टरों ने उसके मां बनने की संभावना पर ही प्रश्नचिह्न लगा दिया था और आज वह 1 बेटे और दो जुड़वा बेटियों की मां हैं.



sarah

डॉक्टरों की मानें तो यह दो जुड़वा बच्चियां कुदरत का एक चमत्कार हैं. वैसे ऐसा सिर्फ 285 जुड़वा में से किसी एक के साथ ही होता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस अस्पताल में जल्द ही एक मां ऐसे ही जुड़वा बच्चों को जन्म देने वाली है. शायद इस अस्पताल के पानी में ही कुछ बात है…..


Read More:

एक किन्नर को ‘ना’ और देखिए कितना बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ा इस ऑटो वाले को, अब केवल सॉरी से काम नहीं चलेगा बाबू

तीस मिनट का बच्चा सेक्स की राह में रोड़ा था इसलिए मार डाला, एक जल्लाद मां की हैवानियत भरी कहानी

क्या वाकई ‘अल्लाह’ ने उन्हें बाजार में बेचने का फरमान जारी किया है! जानना चाहेंगे डर के साये में जीने को मजबूर करती यह घटना?


Web Title : emotional story of mono twins



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

PAM के द्वारा
May 17, 2014

Nothing is impossible for GOD. Jesus bless her

PAM के द्वारा
May 17, 2014

Nothing is possible for GOD. Jesus bless her.

sujeet singh के द्वारा
May 17, 2014

8853092283


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran