blogid : 313 postid : 792236

क्या पहले प्यार ने आपके साथ भी किया यही जो इनके साथ हुआ?

Posted On: 7 Oct, 2014 lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘हम एक बार जीते हैं…एक बार मरते हैं…शादी भी एक ही बार होती है…और प्यार भी एक ही बार होता है’. शाहरुख की प्रसिद्ध फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ का यह डायलॉग शायद ही आजकल की युवा पीढ़ी की जिंदगी में फिट बैठता हो क्योंकि ये तो ना जाने कितनी बार किसी को पसंद करते हैं और उन्हें दिल दे बैठते हैं. लेकिन फिर भी कहते हैं कि ‘पहला प्यार तो पहला ही होता है’. चाहे वो दिल से किया गया हो या फिर केवल वक्त बिताने के लिए किया गया हो, पर उससे जुड़ी यादें व उससे मिली सीख उन्हें हमेशा याद रहती हैं. तो आपने क्या सीखा अपने पहले प्यार से?


relationship 8



जो है उसमें खुश रहें


किसी के साथ रिश्ता बनाने के बाद कुछ समय तक तो हमें उनकी हर एक बात पसंद आती है लेकिन बाद में हम उनमें बुराइयां खोजते हैं. तुम ऐसे क्यों हो..ऐसे क्यों नहीं..काश ऐसे होते. इन्हीं कारणों से हम उन्हें व जिंदगी के कुछ अहम लम्हों को खो देते हैं.


Read more: गलतफहमी के शिकार हैं वो लड़के जो सोचते हैं लड़कियों के बारे ऐसा


ताली एक हाथ से नहीं बजती


यदि रिश्ता टूटा तो क्या गलती केवल दूसरे की है? यदि धागे की डोर कच्ची पड़ रही है तो उसे संभालना आपके पार्टनर के साथ आपका भी कर्तव्य है.



relationship 2



थोड़ा ‘स्पेस’ भी दें


तुम ऐसा ना करो…तुम वैसा ना करो.. इधर ना जाओ…उससे बात मत करो. उफ! इतनी ज्यादा भी नजर रखोगे तो आपका पार्टनर खुद को पिंजरे में बंधा पाएगा व जल्द से जल्द वहां से निकलने का रास्ता खोजेगा.


Read more: दिखने में वो किसी डाइनोसॉर से कम नहीं लेकिन फिर भी लोग उसके हुस्न के दीवाने हैं, मिलिए दुनिया की एक और अजीबोगरीब शख्सियत से


वो जैसे हैं अच्छे हैं


यदि इस मंत्र को अपना लें तो प्यार ना केवल पहला रहेगा बल्कि हमेशा के लिए रहेगा. पर अगर किसी कारण से अब वो नहीं है तो जो प्यार आने वाला है उसे दिल से अपना लीजियेगा.



relationship 6



जरा सम्मान भी जरूरी है भाई


जहां प्यार है वहा हम खुद ही अपने पार्टनर को सम्मान देते हैं फिर चाहे वो किसी भी रूप में दिया गया हो. यदि अब आप नया प्यार खोज रहे हैं तो जरा सम्मान व भरोसे के साथ चलियेगा.


Read more: और बस यूं ही पट जाएगा लड़का….


हमेशा चुप रहने में भलाई नहीं


अक्सर हम सोचते हैं कि चुप रहेंगे तो ठीक रहेगा लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता. यदि ठीक समय पर बात को संभाल लिया जाए तो बेहतर रहता है.



relationship 7



आगे से सावधानी बरतें


एक ‘हेल्थ टिप’ की तरह यह भी एक सलाह है कि अब जब आपको अपना प्यार मिलेगा तो उसे जरा सहनशीलता से संभालियेगा नहीं तो वो भी हाथ से निकल जाएगा.


पार्टनर में ढूंढ़े खुशी


दुनिया जहान में खुशियां ढूंढ़ने की बजाय यदि आप अपने पार्टनर को खुश रखेंगे तो खुद भी खुश रहेंगे. एक सफल रिश्ते का यही है राज.


Read more: बड़े काम की है चेहरे पर एक मुस्कान


जो है उन्हें ना भूलें


ऐसा अक्सर होता है कि आपकी गर्लफ्रेंड के अलावा आपको आपकी नई दोस्त का साथ ज्यादा पसंद आए लेकिन यह ना भूलें कि गर्लफ्रेंड भी उतनी ही जरूरी है.


relationship 5


हर रात के बाद सवेरा है


अब अगर आपका पहला प्यार आपसे दूर हो गया है तो उसके गम में अपना आज व अपना भविष्य खराब ना करें क्योंकि जिंदगी कभी किसी के लिए नहीं रुकती. कोई गया तो उसके बाद कोई और आएगा और अब जो आएगा वो एक नई शुरुआत लाएगा.


Read more:

अब हम दो हमारे दो से काम नहीं चलेगा !!!


सांपों के जहर से बनी एक मांसाहारी शराब, हिम्मत है तो ट्राय करके देखिए यह स्नेक वाइन


कमसिन लड़कियों की टोली ने अपने पैर किराए पर दे दिए, लेकिन कैसे, यह और भी मजेदार है



Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran