blogid : 313 postid : 852591

खुद की हथेली देखकर जानें कैसा होगा आपका जीवनसाथी?

Posted On: 14 Feb, 2015 मेट्रो लाइफ में

Chandan Roy

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अपने भविष्य के विषय में जानने की जिज्ञासा हर किसी को रहती है. माना जाता है कि हस्तरेखा शास्त्र का अध्ययन कर किसी व्यक्ति के भावी जीवन के विषय में जाना जा सकता है और यदि कोई आपकी हथेलियों पर खिंची रेखाओं को देखकर आपके जीवनसाथी, प्रेम संबंध या प्रेम में रास-रंग के विषय में जानकारी दे तो दिलचस्पी और बढ़ जाती है.


1348725603-wed


हमारे हाथों की हथेलियों में कई तरह की रेखाएं होती है जो किसी व्यक्ति के जीवन काल में हर विषय की भविष्यवाणी करते है. इन्हीं रेखाओं में कई ऐसी रेखाएं है जो आपके जीवन में जीवनसाथी के रंग-रूप व वैवाहिक स्थिति की जानकारी भी देती है. हथेली में विवाह रेखा, जीवन रेखा, हृदय रेखा और भाग्य रेखा जैसे प्रमुख रेखाएं हैं. इन रेखाओं से हमारे जीवन में प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन का अंदाजा लगता है.


Read: क्यों महिलायें लगाती है शादी के समय इत्र…..जानिये 16 श्रृंगारों का है पौराणिक महत्व


हथेली में पाए जाने वाले शुक्र पर्वत और गुरु पर्वत दो ऐसी रेखाएं हैं जो आपके जीवनसाथी के रंग-रूप और वैवाहिक जीवन की मजबूती के बारे में संकेत देते हैं. जब की विवाह रेखा, विवाह से जुड़ी बाते जैसे कि विवाह कब होगा, विवाह की संख्या, कितने प्रेम संबंध रहेंगे और कितने संतान हो सकते है आदि के बारे में जानकारी मिलती है? इसी प्रकार जीवन रेखा द्वारा विवाह के बाद की स्थिति, वैवाहिक जीवन से सुख, ससुराल पक्ष आदि के बारे में जानकारी मिलती.


6653_pal


जीवन रेखा की हर स्थिति का अलग-अलग मतलब होता है. जीवन रेखा की लंबाई और दिशा वैवाहिक जीवन के कई राज को खोलते हैं. जीवन रेखा सही लंबाई में हो, एकदम सीधी न जाकर सही गोलाई लिए हो व किसी प्रकार के अशुभ चिह्न जीवन रेखा पर न हो तो ससुराल पक्ष का विशेष सहयोग प्राप्त होता है, लेकिन जीवन रेखा पर कोई अशुभ चिह्न होने से या जीवन रेखा को अन्य रेखाओं द्वारा बार-बार काटने से ससुराल पक्ष का उम्मीद के अनुसार साथ नहीं मिलता है. यदि जीवन रेखा और भाग्य रेखा की सुंदर स्थिति है तो वैवाहिक जीवन में खुशियां अधिक होती हैं. पति- पत्नी के वैवाहिक जीवन सुखमय साबित होता है.


Read: पूर्वजों की खुशी के लिए ये क्या कीमत चुकाई इस 9 साल के बच्चे ने…पढ़िए एक शादी की हैरतंगेज हकीकत


इसी प्रकार आपके हथेली पर अंकित भाग्य रेखा भी वैवाहिक जीवन पर प्रभाव डालते है. यदि भाग्य रेखा मस्तिष्क रेखा पर आकर रुके और हृदय रेखा की एक शाखा मस्तिष्क रेखा में आकर मिल रही हो, तर्जनी उंगली मध्यमा उंगली से 3/4 इंच छोटी हो तो यह तीनों लक्षण पति-पत्नी के बीच दूरियों को बढ़ाने वाले माने जाते हैं.  साथ ही गहरी भाग्य रेखा होने से विवाह की सफलता की सूचना देती है. Next…



Read more:

इस शादी में रिश्तेदार हैं, बाराती हैं, दुल्हन है लेकिन दुल्हा अजीब है

इस एक शरीर में दो लोग रहते हैं, पढ़िए उस बहन की कहानी जिसका अस्तित्व मर कर भी नहीं मिटा

दुल्हन थी, बराती थे पर दुल्हा नहीं…लेकिन हो गई शादी







Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Karah के द्वारा
May 21, 2016

Too many coempimlnts too little space, thanks!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran