Menu
blogid : 313 postid : 870809

सहेली का मेकअप किट किया शेयर, अब व्हीलचेयर पर बिता रही है जिंदगी

यह खबर खासकर उन महिलाओं के लिए है जो अपना मेकअप किट एक दूसरे शेयर करती हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो सावधान हो जाइए. एक महिला द्वारा पिंपल छिपाने के लिए अपनी बेस्ट फ्रेंड का मेकअप ब्रश इस्तेमाल करना काफी भारी पड़ गया. यह महिला अब अपनी सारी जिंदगी व्हीलचेयर पर बिताने के लिए मजबूर है.


mk br 3 1


हुआ यूं कि ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन निवासी 27 साल की जो गिलक्रिस्ट ने एक पिंपल को छुपाने के लिए अपनी सहेली का मेकअप ब्रश इस्तेमाल किया जिससे उन्हें ‘स्टाफ इनफेक्शन’ हो गया. इस इनफेक्शन ने उनकी रीढ़ की हड्डी में फैल गया. इस वक्त वे अस्पताल में हैं और डॉक्टर उनके शरीर से इंनफेक्शन के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को अलग करने में लगे हुए हैं.


Read: 8 मेकअप मिस्टेक्स


अपना दर्द बयां करते हुए जो गिलक्रिस्ट बताती हैं कि, ‘यह सब पीठ में मामूली दर्द से शुरू हुआ. मुझे लगा गलत तरीके से बैठने की वजह से दर्द हो रहा होगा. लेकिन फिर यह बढ़ता ही गया. यह भयावह दर्द था और किसी चीज का फायदा नहीं हो रहा था. मुझे ऐसा लगा कि मैं मर ही जाऊंगी. यह दर्द प्रसव के समय होने वाले दर्द से भी ज्यादा भयावह था.’ जो गिलक्रिस्ट एक बच्चे की मां भी हैं.


make-brushes


पहले तो डॉक्टर भी गिलक्रिस्ट की समस्या को समझ नहीं पाए. जब तक डॉक्टरों ने उनकी समस्या का कारण समझा तब तक काफी देर हो चुकी थी. उनके पैर सुन्न पड़ चुके थे और उनसे खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था. जो कहतीं हैं कि उन्हें अफसोस है कि उन्होंने मेकअप ब्रश उधार लिया. लेकिन जो यह भी कहती हैं कि इसमें उनकी सहेली का कोई दोष नहीं है. जो के अनुसार, ‘घटना के बाद से मेरी दोस्त डरी हुई है, लेकिन यह उसकी गलती नहीं है. मेरा ही इम्यून सिस्टम कमजोर है और इसी वजह से बैक्टीरिया तेजी से फैला और खतरनाक हो गया.’


Read: किस्सा आधे पैसे पर आधे मेकअप का


डॉक्टरों का कहना है कि स्टाफ आम तौर पर हानिकारक बैक्टीरिया नहीं होते और कई स्वस्थ लोगों की नाक और त्वचा पर यह बैक्टीरिया पाए जाते हैं. लेकिन कई बार यह स्किन और दूसरे तरह के इनफेक्शन का कारण बन जाता है. जो कहती हैं कि वे भाग्यशाली रहीं कि इनफेक्शन उनके रीढ़ में हुआ दिमाग में नहीं. यदि ऐसा होता तो उनकी मृत्यु हो सकती थी. Next…


Read more:

जिन्दा लोगों को पत्थर बना दिया, जानिए कैसे बनी एक आर्टिस्ट की ये अद्भुत पेंटिंग

शर्मनाक: महिला की जान बचाने की बजाए मोबाइल से उसकी तस्वीरें खींचते रहे ये युवा

जमीन पर ही नहीं आसमान में भी लड़ते हैं महिला-पुरुष…. आप यकीन नहीं करेंगे इस लड़ाई के बाद क्या हुआ



Read Comments

    Post a comment