blogid : 313 postid : 1265

लड़की करे ये इशारे तो समझिए आप के लिए धड़क रहा है उसका दिल

Posted On: 3 Jul, 2015 मेट्रो लाइफ,lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कॉलेज में पढने वाला विकास अपने साथ पढ़ने वाली श्रुति को बहुत पसंद करता है. लेकिन अपनी भावनाओं को ना तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करता है और ना ही श्रुति को इस बारे में कुछ बताता है. अब इसमें उसकी भी कोई गलती नहीं है, क्योंकि अभी तक वह यही समझ नहीं पाया कि श्रुति उसे केवल एक दोस्त की तरह ही पसंद करती है या उसके दिल में भी विकास के प्रति कोई लगाव है. उसके कुछ कहने से कहीं दोस्ती का रिश्ता भी ना टूट जाए.


mans-body-language



यही हाल एक कॉरपोरेट ऑफिस में काम करने वाले साहिल का है. वह भी अपनी कलीग शालिनी की ओर खुद को आकर्षित महसूस करता है. लेकिन ऑफिस का माहौल और काम के प्रति दोनों की प्रतिबद्धता उसे अपनी भावनाएं व्यक्त करने से रोक देती हैं. काफी समय साथ गुजारने के बाद भी वह इसी उधेड़बुन में है कि शालिनी उसके साथ निजी संबंध रखना भी चाहती है या सिर्फ दोनों के बीच प्रोफेशनल संबंध को ठीक समझती है.


Read: तो इसलिए राज जाहिर नहीं करती हैं लड़कियां


ऐसी परिस्थितियों में एक पुरानी कहावत याद आती है, “यह इश्‍क नहीं आसां, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है. अगर आप भी किसी लड़की को पसंद करते हैं और अपने प्रति उसकी भावनाओं को भांपने में खुद को असफल पाते हैं तो लड़कियों के कुछ स्वाभाविक सिग्नल आपको उनकी भावनाओं को पहचानने में सहायक हो सकते हैं.

  • यदि कोई लडकी आपको बार-बार देखते हुए बालों में अंगुली घुमाती है, तो समझ जाइए कि वह चाहती है कि आप उसे देखें. निःसंदेह वह आपका अटेंशन चाहती है. वह आपसे बात करना चाहती है.
  • अगर कोई लड़की आपकी आंखों में आंखे डालकर बात करती है तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करती है. साथ ही वह आप पर पूरा विश्वास भी करती है.
  • यदि बातचीत के दौरान कोई लड़की आपकी ओर देखे और फिर नजरें झुका ले तो समझ जाएं कि वह आपकी ओर आकर्षित  तो है ही लेकिन वह चाहती है कि आप भी उसमें दिलचस्पी लें.
  • कोई लड़की आपको पहले से जानती है लेकिन वह आपकी हर बात में रुचि लेती है, चाहे वह किस्सा उसने कितनी ही बार सुना हो. इसका आशय यह है कि वह आपको और अधिक जानना चाहती है और आपकी बातें उसे अच्छी लगती हैं.

couple-



वैसे आमतौर पर तो लड़कियां अपनी भावनाओं को छुपा नहीं पातीं. लेकिन कभी-कभी हालात ऐसे पैदा हो जाते हैं कि ना चाहते हुए भी उन्हें अपने मनोभावों को छुपाना ही पड़ता है. ऐसे में अगर आप उपरोक्त बिंदुओं की ओर ध्यान देंगे तो शायद खुद ही अपने प्रति उनकी भावनाओं को समझ जाएंगे और अगर सिग्नल पॉजिटिव लगें, तो आप अपने रिश्ते की पहल भी कर सकते हैं. Next…

Read more:

हर महिला चाहती है उसके साथी में ये खूबियां हों !!

आपका ब्वॉयफ्रेंड आपकी शॉपिंग से क्यों डरता है?

पति-पत्नी संबंध: भ्रांतियां और यथार्थ




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Amit Sharma के द्वारा
July 11, 2011

Dear Sir/Madam, में भी आपने ऑफिस की एक लड़की को पसंद करता हूँ और वोह भी मुझ से बात करने में इंटेरेस्ट लेती है हालांकि जैसा आपने कहा की बालों में हाथ फेरना यह सब नहीं करती है आप हे बताओ में कैसे जानू की वोह मुझे पसंद करती है की नहीं में बहुत confuse हूँ कृपया मार्ग दर्शन करें

    राहुल के द्वारा
    July 19, 2011

    अमित जी, जैसा कि आपने कहा कि वह लड़की आपसे बात करती है तो यार सबसे आसान है उसी से पूछ लो कि वह तुम्हें भी पसंद करती है कि नहीं? दिक्कत तो तब थी जब वह लड़की आपसे बात नहीं करती पर यहां तो आपकी दोस्त आपसे बात करती ही है. वो कहते हैं ना बात करने से ही बात बनती है. तो कर लीजिए बात क्या पता आपकी बात बन ही जाएं और अगर ना भी बनें तो बात कुछ इस तरह से कीजिएं कि वह आपकी दोस्त बनी रहें. दोस्ती और प्यार के बारें में अगर कोई अन्य सवाल हो तो मेरे ब्लॉग को पढ़े आपको जरुर मदद मिलेगी. http://datingtips.jagranjunction.com/2010/12/10/love-and-friendship/


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran