Menu
blogid : 313 postid : 951805

स्त्री-पुरूष की वे गोपनीय बातें जो कोई नहीं करता शेयर

प्रत्येक इंसान अपने अन्दर कुछ राज की बातें छुपाए रहता है. हम ये सीक्रेट करीबी दोस्त, जीवनसाथी या अन्य किसी भी नजदीकी रिश्तेदार के साथ शेयर  नहीं करते हैं. . इंसानों के मन में दफन सीक्रेट्स पर हालिया शोध से जो निष्कर्ष निकला है वह हैरान करने वाला है. जानिए पुरुष और स्त्री अपने मन में किन-किन बातों को राज रखते हैं.



JAGRAN



मालूम पड़ने पर सहयोग ही मिलता है साथ ही आपसी विश्वास भी बढ़ता है.



शोध के मुताबिक एक्सट्रा मेरिटल अफेयर रखने वालों की कमी नहीं है. जाहिर सी बात है कि यह बात आप अपने पार्टनर से कभी नहीं बताएंगे.


Read:सुहागरात में दूध पीने का ये है कारण



2. शोध में प्रमुखता से कहा गया है कि शादी के बाद किसी पुरुष का किसी महिला के प्रति या महिला का किसी पुरुष के प्रति संबंध बनता हैं तो यह राज जीवनभर राज ही रह जाता है.



3. शादी से पहले हुए बच्चें को लोग अक्सर समाज और अपने परिवार के लोगों से छुपाते है. इंसान ऐसे बच्चे के विषय में किसी से जिक्र नहीं करना चाहता है.


Hilary-Clinton-2016-7-Reasons-to-Love-the-Prospect-of-a-Female-in-the-White-House-Photo4



4. ऐसे कपल जो बिना माता-पिता के मंजूरी से शादी कर लेते हैं. वह लंबे समय तक शादी की बात अपने परिवार को नहीं बताना चाहते हैं.


5. शोध में यह भी देख गया हैं कि यदि किसी ने इंटरनेट या फोन पर किसी से अश्लील चैट की है तो वह यह राज किसी को नहीं बताना चाहता है.




Read: लड़की ने की लड़की से शादी और दोनों ने दिया बच्चे को जन्म



6. यदि किसी महिला या पुरुष को विपरीत लिंग के प्रति यौन इच्छा जागृत होती है तो ऐसी बातों को वह अपने मन में ही रखना चाहता हैं.


7. सर्वे के अनुसार अपनी मां से राज छुपाकर रखना सबसे पाया गया है. खासकर बच्चें अपनी मां से टैटू गुदवाने या परीक्षा के खराब नंबर जैसी बातें छुपाते हैं. Next…



Read more:

शादी में 8 फेरे लेने वाले को मिलेगा ये ईनाम

शादी के बीच में पहुँची दुल्हन की बेटी और रो पड़े मेहमान

वैज्ञानिक शोध – आपका मल बन सकता है सोना


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh