blogid : 313 postid : 952487

नेता ही नहीं बॉलीवुड के इन गानों ने भी खूब लूटा है यूपी बिहार को

Posted On: 23 Jul, 2015 मेट्रो लाइफ में

Chandan Roy

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारतीय सिनेमा में गीत-संगीत का बहुत महत्वपूर्ण स्थान रहता है. एक समय था जब गाने फिल्मों की कहानी को आगे बढ़ाया करते थे. हालाँकि अब फिल्मी गानों का स्वरूप बदल चुका है और इन्हीं बदलते स्वरूप का परिणाम है- आइटम सॉन्ग. कहने की जरुरत नहीं है कि किसी फिल्म में आइटम सॉन्ग का उद्देश्य क्या होता है. ऐसे गानों का अपना एक श्रोता और दर्शक वर्ग होता है. इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि ऐसे गाने लंबे समय तक लोकप्रिय रहते हैं. लेकिन इन आइटम सॉन्ग में अगर बिहार या उत्तर-प्रदेश का जिक्र हो तो उस गाने का हिट हो जाना तय माना जाता है. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ बॉलीवुड गानों पर.


Bollywood



एक चुम्मा तू मुझको उधार दें दे- 1996 में आई फिल्म “छोटे सरकार” के इस गाने ने लोकप्रियता की सारी हदें तोड़ दी. इस गानें की अगली लाइन है- और बदले में यूपी-बिहार ले ले. इस गाने में फिल्मी पर्दे पर नायक अपनी नायिका के लिए गाते हुए एक चुम्मा का डिमांड करता है. नायिका का चुम्बन इतना कीमती है कि नायक एक चुम्बन के खातिर यूपी बिहार तक देने को तैयार है. भईया यूपी बिहार क्या इतना सस्ता है कि एक चुम्मा के बदले किसी को भी दे दिया  जाए.



ok 1


Read: इन स्टार्स की रियल जिंदगी के विवाद उतारे जा सकते हैं रील लाइफ में



मैं आई हूँ यूपी बिहार लूटने- 1999 में आई फिल्म “शूल” का यह आइटम सॉन्ग की लोकप्रियता का जादू यूपी बिहार ही नहीं पूरे भारत में सर चढ़कर बोला. लेकिन कोई यह बताए कि आखिर क्या लूटना चाहती है नायिका यूपी बिहार में. ऐसा इरादा रखने वाली शिल्पा सेट्टी को निराश होना पड़ सकता है, यहां के नेताओं ने यह काम पहले ही कर दिया है.


jagran


न जाऊंगी बिहार यूपी- 2001 में आई फिल्म “अर्जुन देवा” का इस गाने ने कम से कम बिहार और यूपी में तो धूम मचा ही दिया था. गाने में नायिका भारत के सभी शहर जाने की बात करती है पर बिहार यूपी जाने को तैयार नहीं होती है. नायिका का मानना है कि यदि वह बिहार या यूपी जाती है तो उनके हुस्न से हजारों आशिक घायल हो जाएगें. संभव है ऐसे में धारा 144 जैसा माहौल हो जाए.



roy (2)



Read: आज हैं ये फिल्में सुपरहिट, पर तब थी फ्लॉप


जिया हो बिहार के लाला- साल 2012 में आई फिल्म “गैंग ऑफ़ वासेपुर” का यह गाना हर बिहारी भाइयों ने खूब चबा-चबा कर गया. मुद्दतों बाद बिहार के लाल की तारीफ बॉलीवुड के गानों में हुआ. हिंदी गानों में हाशिए पर चल रहें बिहारी भाइयों को यह गाना सुनकर बड़ी प्रसन्नता हुई.  Next…



Gangs-Of

Read more:

यह जनाब खलनायक की मां से प्यार करते थे

फिल्म फिफ्टी शेड्स देखने के बाद बच्चे ने कुछ ऐसा किया कि होना पड़ा स्कूल से बाहर

आर्मी बैकग्राउंड की लड़कियों को लुभाती है माया नगरी !!



Tags:                                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran