Menu
blogid : 313 postid : 1059853

मरने से पहले अपने आखिरी फेसबुक पोस्ट पर इस गायिका ने दिया दुनिया को ये संदेश

प्रति वर्ष कैंसर से दुनियाभर में 8 लाख 20 हजार से भी ज्यादा लोग बेवक्त मौत के मुंह में समा जाते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि 2030 तक पूरी दुनिया में कैंसर मरीजों की संख्या 1 करोड़ से भी अधिक हो जाएगी. यह आंकड़ा यकीनन रोंगटे खड़े करने वाला है. जरा सोचिए कोई इंंसान कैंसर के कारण अपनी आखिरी साँसे गिन रहा हो. उस वक्त मरीज की मनोदशा क्या होगी? मन में कौन-कौन से विचार आ रहे होंगे. यह कहानी एक ऐसी ही “रेडब्रिज कैंसर” से पीड़ित महिला की है जो अपने आखिरी समय में कुछ संदेश दुनिया को देना चाहती है.


seema

रेडब्रिज कैंसर जैसा भयावह रोग से पीड़ित सीमा जया शर्मा (37 वर्ष) अपनी जिन्दगी की आखिरी पल गिन रही हैं. सीमा जया शर्मा लंदन में रहती थीं. इन्होंने अपना अंतिम संदेश फेसबुक स्टेटस के माध्यम से दिया था. कैंसर पीड़िता की मौत दो दिन पहले ही हुई है. इन्होंने अपने संदेश में सबसे पहले लिखा कि- “वह अब जा रही है”. सीमा जया शर्मा मॉडल और गायिका भी रह चुकी हैं.


Read: कैंसर का यह कैसा इलाज ढूंढ़ा इस गरीब व्यक्ति ने


सीमा ने अपने अंतिम समय में लोगों को जिंदगी की सीख देते हुए लिखा, ‘मुझे दुआओं में याद रखाना, साथ ही मुझे याद करना हमेशा, आप हर समय मुस्कराना और मजे करना. मैं यहां सबके साथ मस्ती कर रही हूंं. अर्जेंटाइना… मेरे लिए मत रोना. सच ये है कि तुम दुनिया के नक्शे पर कहां हो, मुझे नहीं पता. भूगोल मेरा पसंदीदा विषय कभी नहीं रहा.’


sima

सीमा ने और एक पोस्ट किया जो थोड़ा मजाकिया अंदाज में लिखा गया था. वह लिखती हैं कि- ‘अगर कोई चिड़िया किसी के सर पर गंदगी कर देती है, तो मैं कहती थी कि ठंड रखो यार, और वो वापस बोलता, ‘यो मैन’. आगे लिखा है कि अगर मैं आपको पसंद हूं, तो जल्द ही कोई चिड़िया आपका सर गंदा करेगी.


Read:पैसा पाने के लिए खुद को ही कैंसर पीड़ित घोषित कर दिया और चल पड़ी फेसबुक पर लोगों से मदद मांगने


इससे पहले 3 बार वो गंभीर अवस्था में पहुंचकर भी कैंसर को मात दे चुकी थीं. लेकिन इस बार सीमा कैंसर से हार गईं. उनकी मौत के बाद दूसरे दिन उनके बेटे ने उनका फेसबुक स्टेटस अपडेट किया और कहा कि ये मां की मर्जी थी कि वो उनके अंतिम संस्कार के बारे में दुनिया को बताएं. सीमा ने अपने बेटे से कहा था कि मेरे मरने के बाद यह खबर दुनिया को बता देना. साथ ही कोई उनकी मौत के बाद से अंतिम संस्कार तक के समय उनके घर न जाएं. और न ही दुखी हो. सीमा का अंतिम संस्कार 28 अगस्त को किया जाएगा.Next…


Read more:

कैंसर पीड़ित माँ ने कर दिया कुछ ऐसा कि परिवार वाले उसकी मौत पर भी हसने लगे

पैसा पाने के लिए खुद को ही कैंसर पीड़ित घोषित कर दिया और चल पड़ी फेसबुक पर लोगों से मदद मांगने

केवल भारत के इस जगह पर मिलती है ये रोग नाशक संजीवनी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh