Menu
blogid : 313 postid : 1116241

ये है दुनिया की पहली कार वेंडिंग मशीन जिससे होगी कारों की डिलीवरी

जीवन में कार की खरीदादरी को सुगम बनाने के उद्देश्य को ध्यान में रख कर पुरानी कारों की खरीद-बिक्री कराने वाली एक कम्पनी ने दुनिया की पहली कार वेंडिंग मशीन बनायी है. एक ऐसी मशीन जिसमें सिक्के डालकर अपने साथ अपनी कार घर ले जायी जा सकती है.


car vending machine


एक अमेरिकी राज्य टेन्नेस्सै के नाशविल्ले में पुरानी कारों की खरीद-बिक्री के धंधे में लगी कम्पनी ने यह कार वेंडिंग मशीन बनायी है. कारवना ने ऑनलाइन कार खरीदने के तरीके में सुधार के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण कराया है.


Read: एक बार स्पर्म डोनेट कर चीन के युवा कमा रहें हैं 51,492 रुपए…जानें भारत में क्या है दाम


इस वैबसाइट पर किसी कार को पसंद करने के बाद उसके लिये भुगतान करना पड़ता है पर उससे पहले भावी खरीददार को ऑनलाइन ही कार की सारी खूबियों और खूबियों के बारे में बताया जाता है. कार की कीमत के बराबार राशि के भुगतान के बाद खरीददार के घर उसकी डिलीवरी की जाती है. इस डिलीवरी के दिन से लेकर अगले सात दिन तक कार खरीददार के स्वामित्व में ट्रॉयल के लिये रखी जाती है.



Carvana-vending-machine


कार खरीददार के पास दूसरा विकल्प भी होता है. इसके अनुसार कार की कीमत के भुगतान के बाद  खरीददार इस वेंडिंग मशीन से कार ले सकते हैं. इसके लिये उन्हें मशीन में एक सिक्का डालना होता है और कार स्वत: लोट कर सामने आ जाती है.


Read: मजनू के इस साहसी कारनामे से भी नहीं हुए इम्प्रेस प्रेमिका


कारवना अपने इस परियोजना पर दो वर्षों से काम कर रही थी. सबसे पहले ऐसी मशीन का निर्माण वर्ष 2013 में अटलांटा में किया गया था. हालांकि, समय के साथ उसके डिजाइन में सुधार किया गया और आज यह कार वेंडिंग मशीन शीशे से बनी पाँच मंजिला आकृति है जिसमें एक समय में 20 कार रखी जा सकती है.Next….


Read more:

बिना परमिशन सेल्फी खींचने पर हथिनी ने महिला से वसूला यह जुर्माना

महिला को देखते ही भद्दी गालियां देता है यह तोता, पहुंचा थाने में

दुर्योधन की इस गलती ने दिलाया भीम को हजारों हाथियों के समान बल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh