blogid : 313 postid : 1117958

कहीं 300 करोड़ तो कहीं 500 करोड़ खर्च हुए इन शादियों में, ये हैं भारत की सबसे महंगी शादियां

Posted On: 27 Nov, 2015 मेट्रो लाइफ में

Chandan Roy

  • SocialTwist Tell-a-Friend

माँ-बाप अपनी बेटी के जन्म से ही उसकी शादी के लिए एक-एक पैसा जमा करते हैं. इसके बावजूद शादी के वक्त पिता को कर्ज लेने की नौबत तक आ जाती है. कई ऐसे भी परिवार हैं जिनके घर की बेटी या बहन की शादी इसलिए नहीं होती है क्योंकि उनके पास पैसा नहीं होता है, परन्तु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो शादी में पैसा पानी की तरह बहा कर अपनी सामर्थ्य और वैभव का प्रदर्शन करते हैं. जानिए भारत में कुछ ऐसी ही शादियों के बारे में जिसमें पैसे को दोनों हाथों से लुटाया गया.


552 करोड़ की शादी- अब तक की सबसे महंगी शादी सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के बेटे के नाम है. सुब्रत रॉय के बेटे सुशांतो की शादी ऋचा से और सीमांतो की शादी चांदनी से हुई थी. इस शादी में कुल 552 करोड़ रुपये का खर्च आया था. यह शादी 2004 में सहारा ऑडिटोरियम लखनऊ में हुई थी. शादी में कई बड़े राजनेताओं के साथ बड़े-बड़े धनकुबेर तथा फिल्मी हस्तियाँ भी शामिल थे.


marrige



Read: इन बॉलीवुड हस्तियों ने फिल्मी दुनिया से बाहर रचाई अपनी शादी


500 करोड़ की शादी- दूसरे नंबर में हैं लक्ष्मी मित्तल की भांजी श्रृष्टि मित्तल की शादी. 500 करोड़ की यह शादी बार्सिलोना में सम्पन्न हुआ था. शादी में लगभग 200 अति विशिष्ट मेहमान भारत और दूसरे देश से उपस्थित हुए थे. इस शादी में 60 किलो का वेडिंग केक विशेष आकर्षण का केंद्र था.


471239037



350 करोड़ की शादी- तीसरे स्थान पर भी लक्ष्मी मित्तल घराने से ही एक नाम है. लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा की शादी अमित भाटिया से 2004 में हुई थी. यह शादी कुछ चुनिंदा मेहमानों की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ. इस शादी में बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने परफॉर्म किया था.


3

Read: सुहागरात में दूध पीने का ये है कारण



250 करोड़ की शादी- शादी में पैसे को पानी की तरह बहाने में चौथे पायदान पर हैं कांग्रेस मंत्री कँवर सिंह तंवर के बेटे ललित तंवर. 250 करोड़ की यह शादी साल 2011 में दिल्ली में हुई थी. ललित की शादी में बड़े नेताओं के साथ व्यवसायिक जगत के कई बड़े चेहरे शामिल हुए थे.

4

Next…



Read more:

लड़की ने की लड़की से शादी और दोनों ने दिया बच्चे को जन्म

फेसबुक के जरिए पिता-पुत्री में हुआ प्यार अब करना चाहते हैं शादी

शादी के बीच में पहुँची दुल्हन की बेटी और रो पड़े मेहमान




Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran