Menu
blogid : 313 postid : 1136279

कॉलेज लोकल ट्रेन से जाती थी शाही परिवार से नाता रखने वाली यह राजकुमारी

हमारा देश राजा-महाराजओं का देश रहा है जो अपने शादी अंदाज के लिए विश्वभर में मशहूर थे. इनका शाही अंदाज अग्रेजो के शासन के समय और आजादी के बाद भी बरकरार रहा. हालांकि समय के साथ-साथ इनका शाही अंदाज भी घटता गया. मिलिए उन पांच भारतीय राजकुमारियों से जो अपने शाही और सादगी के प्रसिद्ध हैं.


राजकुमारी प्रियदर्शिनी राजे

सिंधिया घराने की बहू और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे बडोदरा की राज परिवार से हैं. गायकवाड़ परिवार से नाता रखने वाली प्रियदर्शिनी राजे, संग्रामसिंह गायकवाड़ की बेटी हैं. फैशन को लेकर उनका ज्ञान बहुत ही अच्छा है. 2012 में उन्हें फेमिना की 50 खूबसूरत महिलाओं की श्रेणी में शामिल किया गया.


01


राजकुमारी दिया कुमारी

जयपुर की शाही परिवार में जन्मी राजकुमारी दिया कुमारी स्वर्गीय महाराजा सवाई भवानी सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की बेटी हैं. बहुआयामी व्यक्तित्व से भरी हुई दिया कुमारी बीजेपी की एक नेता होने के साथ-साथ वह परिवार की विरासत का काम भी देखती हैं.

diya-kumari


राजकुमारी पद्मजा कुमारी मेवाड़

अरविंद सिंह मेवाड़ की बेटी राजकुमारी पद्मजा कुमारी मेवाड़ पढाई पूरी करने बाद अपने एचआरएच होटल बिजनेस का काम संभाल रही हैं. पद्मजा कुमारी मेवाड़ उदयपुर राज परिवार से हैं. उन्होंने गुजरात के कुंवर कुश सिंह परमार से शादी की है.


o2



राजकुमारी गायत्री कुमारी

रजवार भानु राज सिंह पाल की बेटी गायत्री कुमारी तब सबके सामने आई जब उनका विवाह जोधपुर के वारिश शिवराज सिंह से हुआ. राजकुमारी गायत्री कुमारी मीडिया से दूर अपनी निजी जीवन में व्यस्त रहती हैं.


03


राजकुमारी मृगेशा कुमारी

राजकुमारी मृगेशा कुमारी राजकोट शाही परिवार से नाता रखती हैं. वह राजा मंधाता सिंह और कादंबरी देवी की बेटी हैं. मुंबई से मैनेजमेंट की पढ़ाई पढ़ने वाली मृगेशा कुमारी सादा जीवन में विश्वास करती हैं. उनकी सादगी का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि वह अपने कॉलेज लोकल ट्रेन से जाया करती थी.


image69


Next


Read more

कुरूप दिखने वाली मंथरा किसी समय बुद्धिमान और अतिसुंदर राजकुमारी थी

क्या सच में दिखाई दे रही है राजकुमारी डायना की आत्मा !!

जमकर अय्याशी करते हैं इस देश के राजकुमार



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh