blogid : 313 postid : 1175719

हॉट योग सिखाने वाले ये हैं दुनिया के अनोखे बाबा, बड़ी-बड़ी हस्तियां भी आती है यहां

Posted On: 10 May, 2016 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

शरीर को तंदुरुस्त और मन को शांत करने वाला योग कब हॉट योग बन गया पता ही नहीं चला. आज एक तरफ लोग योग का इस्तेमाल राजनीति में अपनी भागीदारी बढ़ाने के रूप में कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ योग का सहारा लेकर अपने बिजनेस को ऊंचाइयों तक ले जा रहे हैं. लेकिन इंग्लैंड के ये बाबा सबसे अलग हैं. इनके योग से भले ही आपका मन शांत हो या ना हो, आपका शरीर तंदुरुस्त हो या ना हो, लेकिन आप हॉट जरूर बन जाएंगे. इनका नाम है स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट.


yoga


इंग्लैंड में रहने वाले योग इंस्ट्रक्टर स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट की योग सिखाने की विधा सबसे अलग है. तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गिलक्रिस्ट हॉट योग सिखाते-सिखाते इस कदर मशगूल हो जाते हैं कि उन्हें सामने वाले के होने या ना होने का पता ही नहीं चलता. स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट 40 डिग्री के तापमान वाले रूम में हॉट योग सिखाते हैं. रूम में 90 मिनट तक योग सिखाया जाता है. ऐसा माना जाता है कि इससे बॉडी लचीली हो जाती है.


yoga25


‘टचिएस्ट और फिलिएस्ट’ के नाम से मशहूर स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट ना केवल अनोखे तरीके से योग सिखाते हैं बल्कि वह विश्व में एक ऐसे योग गुरु हैं जो पूरे साल भर नहीं नहाते. उनका मानना है कि पूरे साल होने वाली तन की दुर्गंध से प्रभावित होकर लोग उनके यहां योग सीखने आते हैं. हैरानी की बात यह है कि उनके पास आने वाले लोगों को उनकी इस आदत से ऐतराज नहीं है.


read: कभी संत कभी अभिनेता तस्वीरों में देखिए बाबा के जलवे


yoga03

आपको बता दें कि महशहूर हस्तियां भी स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट से योग सीखने और अपनी बॉडी को लचीला बनाने के लिए उनके पास आते हैं. प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडिलटन की बहन पिपा मिडिलटन के अलावा हॉलीवुड की अभिनेत्री वुडी हारेलसन और केट मॉस भी अपनी बॉडी को हॉट और आकर्षित बनाने के लिए स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट से योगा की ट्रेनिंग ले चुकी हैं.


image



पहले नशे में धुत्त थे गिलक्रिस्ट

स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट योग सिखाने से पहले हमेशा नशे में धुत्त रहते थे, जिसकी वजह से उनका एक्सीडेंट भी हुआ और उनकी पीठ की हड्डी भी टूट गई. उन्होंने इलाज भी करवाया लेकिन उन्हें आराम नहीं मिला.


yoga69


फिर किसी ने उन्हें योग के बारे में सलाह दी. उन्होंने योग से पीठ के दर्द को ठीक किया और बाद में उसे अपना प्रोफेशन भी बनाया…Next


read more:

तस्वीर का दावा रूसी राष्ट्रपति पुतिन हैं अमर, ड्रैकुला के रूप में 1431 में जन्मे थे!

3 करोड़ के जेवर पहनकर गोल्डन बाबा ने लगाई गंगा में डुबकी, इनकी दिलचस्प कहानी सुनकर दंग रह जाएंगे आप

बाबा रामदेव के हॉलीवुड और बॉलीवुड में हैं कई अवतार


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Steffi के द्वारा
May 21, 2016

We codvu’le done with that insight early on.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran