Menu
blogid : 313 postid : 1185842

ये हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, इनके शौक भी हैं नवाबी

हाल ही में विख्यात पत्रिका ‘फोर्ब्स’ की ओर से जारी की गई दुनिया की सबसे अमीर लोगों की सूची में,एक ऐसी लड़की का नाम भी शामिल है जो कि विश्व की सबसे कम उम्र की अरबपति महिला है.


Billionaire1


पिता ने 42 प्रतिशत निवेश का मालिक बनाया

अब आप सोच रहे होंगे कि इतनी कम उम्र में यह कैसे अरबपति बन गई, तो हम आपको बता दे कि इनके पिता जोहान एंडरसन ने अपने पारिवारिक कंपनी के 42 प्रतिशत निवेश का मालिक बनाया है. इसी के साथ एंडरसन सबसे कम उम्र की महिला बन गई हैं, जो अरबपतियों की लिस्ट में शामिल है. उनकी बहन कैथरीना (20) को भी उनके पिता ने अपनी पारिवारिक कंपनी के 42 प्रतिशत निवेश का मालिक बनाया है. जानकारी के लिए आपको बता देंं कि अमीर लोगों की सूची में एंडरसन 1476वें स्थान पर हैंं.


Billionaire-Alexandra-Andresen-with-her-father-and-sister


अपने घोड़े से है बेहद लगाव

निजी तौर पर 1.2 अरब डॉलर की मालकिन होने के बाद भी एंडरसन अपने घर में अपने घोड़े के साथ अधिक नजर आती हैं. एंडरसन को घुडसवारी का शौक है. यह शौक उन्हें तब से है जब से वह स्कूल में थी. एंडरसन जर्मनी में रहती हैं जहां वह पेशेवर घुड़सवार हैं. एंडरसन तीन बार जूनियर नार्वे चैम्पियन रह चुकी हैं और उन्होंने यूरोपीय जूनियर राइडर्स चैंपियनशिप में कई पुरस्कार भी जीते हैं.


Billionaire-Alexandra-Andresen


दादा ने बनाई थी सिगरेट की कंपनी

1849 में इनके दादा जे.एल. टाइडमास ने एक तंबाकू कारखाना ख़रीदा था. यह कारखाना देश के बाजार मेंं सबसे उच्च स्तर का सिगरेट का कारखाना बना जो आज दुनियाभर में प्रसिद्ध है.


bb


पुरानी कंपनी को बेचकर खड़ी की नयी कंपनी

इस कंपनी को बेच दिया था. टेलीग्राफ के अनुसार इसके बाद इस परिवार ने कई और व्यापार किया जो काफी सफल रहे. जिनमेंं मुख्य है सुरक्षा, म्यूच्यूअल फण्ड, रियल एस्टेट आते हैंं. इनकी बड़ी बेटी फ़िलहाल एक आम जीवन जीती हैंं और एम्सटर्डम विश्वविद्यालय के कॉलेज में  सामाजिक विज्ञान की टीचर है… Next


billionairefea


Read More:

इस देश में आम आदमी भी है खास, कमाता है 55 लाख रूपये

रोजाना 50 किलो दूध देती है दुनिया की ये सबसे अमीर गाय, कीमत करोड़ों में

ऐसी है साऊदी अरब के सबसे अमीर व्यक्ति की शाही लाइफ

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh