Menu
blogid : 313 postid : 1187933

खाना खाने के बाद ना करें ये गलतियां, सेहत पर पड़ेगा गलत प्रभाव

किसी व्यक्ति के लिए कुछ मुश्किल है तो वो है आदतें बदलना. अपने आप में बदलाव लाना खुद के लिए चुनौतीपूर्ण होता है. अगर हम उसे न बदलें तो वो हमारी जीवनशैली का एक हिस्सा बनकर रह जाती है और आगे जाकर हमारे लिए मुसीबत बन जाती है. इन्हीं बुरी आदतों में से एक आदत है, खाना खाने के बाद कुछ ऐसी गलतियां करना जिसका उल्टा प्रभाव हमारे शरीर पर पड़ता है, और इसका अंदाजा हमें भी नहीं होता है. आज हम आपको इन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप हर रोज करते हैंं.


lunchchc


1.खाने के बाद फल ना लें-

अक्सर लोग फल का सेवन खाना खाने के बाद करते हैं. जैसे फ्रूट सलाद खाना बहुत लोगों को पंसद है लेकिन अक्सर ये छोटी से गलती हमारे स्वास्थ के लिए बहुत खराब साबित हो सकती है. इससे शरीर को काफी नुकसान पहुंचता है.



fruitsfghthyghgb


2.खाने के बाद ना सोएं-

बाद सोने चले जाते हैं, तो हम आपको बता दें कि ऐसा करना आपके सेहत और पाचन तंत्र के लिए बहुत खराब है. इससे आपका खाना सही से पच नहीं पाता है और गैस की समस्या भी हो सकती है.


ssslpppp


3.खाने के बाद चाय-कॉफी ना लें

चाय-कॉफी का सेवन हम खाना खाने के बाद अक्सर करते हैं लेकिन खाने के तुंरत बाद इसका सेवन करने से हमारे स्ट्रेस हार्मोन में गड़बड़ी हो जाती है. अगर आप चाहते हैं कि, आपका स्वास्थ अच्छा बना रहे तो उसके लिए आप चाय-कॉफी को अपनी लिस्ट में शामिल ना करें.


ccccc


Read: ये गलतियां खोल सकती हैं आपके लिए नर्क का द्वार


4.खाने के तुंरत बाद ना नहाएं

कई लोग खाने के बाद नहाने चले जाते हैं. ऐसा करना आपकी सेहत के लिए बिल्कुल भी सहीं नहीं हैं, क्योंकि जब आप नहाते हैं उस दौरान खाने का पाचन सही से नहीं हो पाता है. इसकी वजह से पाचन तंत्र पर काफी असर पड़ता हैं.


shower


5.सिगरेट भी पहुंचा सकता है सेहत को नुकसान

लंच करने के बाद शरीर का ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है. ऐस में अगर आप धूम्रपान करते हैं तो, उसका धूंआ आपके शरीर में घुस कर फेफड़ों और किडनियों को नुकसान पहुंचाता है जिससे कैंसर होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है… Next


Smokingddddddddddd


Read More:

इस देश का राजा है यह व्यक्ति, पका रहा है सबके लिए खाना

युवा कलेक्टर ने सामाजिक बुराई को दूर करने के लिए ऐसे किया प्रयास, हुए सब इंप्रेस

इस वजह से पुलिस को शुरू करना पड़ा ‘कॉफी विद कमिश्नर’

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh