blogid : 313 postid : 1208940

3 करोड़ 54 लाख के गहनों से लदी थी दुल्हन, लुटेरों से बचाने के लिए बुलाई गई पुलिस फोर्स

Posted On: 20 Jul, 2016 lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हमारे देश में बेटी के जन्म लेते के साथ मां-बाप को उसकी पढ़ाई-लिखाई से ज्यादा उसके दहेज की चिंता सताने लगती है. पिता अपनी बेटी की शादी के लिए उम्र भर कमाने में लग जाते हैं वहीं दूसरी तरफ मां, पैसों की बचत करके अपनी बेटी के सुनहरे भविष्य के सपने संजोने लगती है. पिता और बेटी का रिश्ता बहुत ही समझ-बूझ का रिश्ता माना जाता है. पिता अपनी बेटी को दुनिया की हर खुशी देने के लिए उम्र भर मेहनत करते हैं. इसी तरह एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए ऐसा काम कर दिखाया जो आसपास के लोगों के लिए मिसाल बन गई.



Golden Girl Draws Flack With 400,000 GBP Wedding Jewellery

दरअसल, आंध्रप्रदेश में एक मिठाई की दुकान के मालिक ने अपनी बेटी की शादी के लिए उसके पैदा होते ही सोना जुटाना शुरू कर दिया था. जिससे शादी वाले दिन उनकी बेटी ऊपर से नीचे तक सोने में लदे रह सके. अपने इस सपने को पूरा करते हुए उस पिता ने अपनी बेटी की शादी में करीब 3 करोड़ 54 लाख रुपए के सोने के गहने भेंट किए. साथ ही खुद भी सोने की चैन पहनकर अपनी बेटी की शादी में शामिल हुए. आसपास के लोगों को जब इस बात की भनक लगी, तो लड़की और सोने के जेवर देखने के लिए लोगों का तांता आसपास लग गया. जब किसी के द्वारा स्थानीय पुलिस को इस बात की खबर हुई, तो पुलिस ने पिता और बेटी की सिक्योरिटी में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए.


Golden Girl Draws Flack With 400,000 GBP Wedding Jewellery

सिक्योरिटी की वजह पूछने पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘सोने के कीमती जेवर पहनना कोई अपराध नहीं है, लेकिन इतने बेशुमार सोने को खुलेआम बाहर पहनकर जाने से अपराध हो सकता है, साथ ही लूटपाट से लेकर हत्या तक का डर बना रहता है, इसलिए किसी भी तरह की आने वाली परेशानी से बचने के लिए पुलिस के पहरे की सख्त जरूरत है.’ देखा जाए तो ये ऐसा पहला मामला था जिसमें दुल्हन की सिक्योरिटी के लिए पूरी पुलिस फोर्स तैनात करनी पड़ी थी. ये घटना कुछ साल पहले की है. भारत जैसे देश में जहां सोने को हर अवसर पर शुभ माना जाता है वहां सोने के प्रति लोगों की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोने के दाम साल भर घटने का नाम ही नहीं लेते….Next


Read more

एक किलो सोना लादकर जब ये व्यक्ति भी पहुंचा आरक्षण मांगने

सोने का हवाई जहाज है इनके पास, लड़ रहे हैं चुनाव

सोने के प्रति लगाव रखने वालों के लिए खास है यह सोना



Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran