blogid : 313 postid : 1245066

शादी में खर्च किए इन्होंने 253 करोड़, जानें विश्व की 6 सबसे महंगी शादी

Posted On: 11 Sep, 2016 lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

शादी एक अवसर जिसको ख़ास बनाने के लिए इंसान अपनी सीमाओं को लाँघकर खूब दिल खोलकर ख़र्च करता है. वेलकम एंट्री से लेकर मंडप तक और कैटरिंग सभी पहलूओं को ध्यान में रखा जाता है, ताकि उनका समारोह हमेशा के लिए यादगार बन जाए. आज के समय में शादी के अरेन्जमेन्ट से व्यक्ति विशेष की रेप्युटेशन का अन्दाजा लगा लिया जाता है. आइये आपको मिलाते हैं, उन जोड़ियों से जिनकी वेडिंग सेरेमनी दुनियांं की सबसे एक्सपेंसिव शादी मानी जाती है .


mittals

वनिशा मित्तल और अमित भाटिया

लक्ष्मी मित्तल दुनियांं की सबसे बड़ी स्टील कंपनी के सीईओ हैं जो यूके में रहते हैं.  उन्होंने 2004 में अपनी बेटी ‘वनिशा’ की शादी ब्रिटेन में रहने वाले ‘अमित भाटिया’ से की जो एक बहुत बड़े बिज़नेस मैन हैं. पेरिस के “पैलेस ऑफ़ वरसैल्स” में आयोजित इस शादी समारोह में  शाहरुख खान जैसी 1000 नामी हस्तियाँ  शामिल हुई. इस शादी पर 253 करोड़ रूपये ख़र्च किये गए.


vanisha_mittal_


विक्रम छतवाल और प्रिया सचदेव

विक्रम न्यूयॉर्क के एक बहुत बड़े होटल के मालिक संत सिंग छतवाल के बेटे हैं, जो 2006 में प्रिया के शादी के बंधन में बंध गए. इनकी शादी पर तकरीबन 92 करोड़ रूपये ख़र्च किय गए. उदयपुर के एक महल में इसका आयोजन किया गया जिसमेंं उनके फ्रेंड्स ‘बिल क्लिंटन’ और ‘नाओमी कैम्पबेल’ जैसे जाने माने लोगो ने शिरकत की. 2011 में विशेष कारणों से ‘प्रिया’ और ‘विक्रमं’ का तलाक भी हो गया.


vikaram



विनीता अग्रवाल और मुकित तेजा

यूके में रहने वाले भारतीय प्रमोद अग्रवाल ने अपनी बेटी विनीता की शादी मुकित तेजा से के साथ करायी जो एक बिज़नेसमैन हैं, जिसमेंं 130 करोड़ रूपये ख़र्च किये गए. 17 एकड़ के ‘सैन क्लेमेंट’ नाम के आइलैंड पर यह भव्य विवाह समारोह संपन्न हुआ, जो शकीरा के बेहतरीन डांस प्रोग्राम के कारण काफी सुर्ख़ियों में रही.


muqit-teja



Read: 3 करोड़ 54 लाख के गहनों से लदी थी दुल्हन, लुटेरों से बचाने के लिए बुलाई गई पुलिस फोर्स


चेल्सिया क्लिंटन और मार्क मेजविंस्की

‘बिल क्लिंटन’ की एकलौती बेटी ‘चेल्सिया’ की मैरिज उनके बचपन के दोस्त मार्क से हुई है. इस शादी के एक इनविटेशन कार्ड की कीमत लगभग 10,000 रूपये थी.  टेंटिंग और डेकोरेशन के 39 करोड़ रूपये के ख़र्च को मिलाकर इस शादी में 220 करोड़ रूपये ख़र्च हुए .


bill daughter marrg


वायने रूनी और कोलीन मैक-लॉगलिन

मैनचेस्टर के फुटबॉल ‘प्लेयर रूनी’ और टीवी स्टार ‘कोलीन’ की शादी 2008 में ‘इटली’ में हुई. इस वेडिंग का अरेंजमेंट पानी के जहाज पर किया गया जिसका नज़ारा आसमान से देखने के लिए 5 प्राइवेट जेट का इंतज़ाम किया गया और शादी में शामिल होने वाले मेहमान हवा में तैरते हुए इस शादी में शरीक हुए. इस महँगी शादी पर तकरीबन 65 करोड़ रूपये ख़र्च किये गए .


rooney



एलिज़ाबेथ हर्ले और अरुण नायर

बिज़नेस टायकून ‘अरुण नायर’ और मशहूर विदेशी मॉडल और एक्ट्रेस ‘एलिज़ाबेथ’ की शादी में दो देशों के कल्चर की झलक देखने को मिली. इस शाही शादी का सेलिब्रेशन 8 दिन तक हुआ.


-Arun-Nayar


यूरोप के साथ-साथ यह शादी भारतीय रीति रिवाजों के साथ जोधपुर के एक पैलेस में भी सेलिब्रेट की गयी जिसमें 166 करोड़ रूपये ख़र्च हुए…Next


Read More:

भारत में है धरती का सबसे महंगा घर, कीमत 67035000000 रुपए

ये हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, इनके शौक भी हैं नवाबी

36 करोड़ की दौलत बेचकर सोशल मीडिया पर छाया ये कपल, 6 महीने से हैं घर से बाहर




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

RAVI KUMAR के द्वारा
October 3, 2016

congratulations


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran