blogid : 313 postid : 1289089

महंगी कारों और फाइटर जेट के दीवाने हैंं रतन टाटा, ड्राइवर भी आता है मर्सिडीज से

Posted On: 26 Oct, 2016 lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

काखास है बंगले में
तीन फ्लोर के इश बगले को खुद टाटा ने सजाया और संवारा है. पहले हिस्से में लिविंग एरिया और पार्टी के लिए सन डेक है. साथ ही किताबों के शौकिन टाटा के लिए एक खास स्टडी रूम है. तीन बेडरूम वाले इस घर में लाइब्रेरी, जिम भी है. ऊपरी हिस्से में स्वीमिंग पूल और लाउंज है.
मर्सडीज से आता है ड्राइवर
कहत हैं रतन टाटा अपने कर्माचारियों से बेहद प्यार करते हैं फिर वो चाहे उनका ड्राइवर ही क्यों ना हो. रतन टाटा के ड्राइवर को लेने के लिए मर्सडीज कार जाती थी. जिसके बाद वो रतन टाटा को उनके घर या ऑफिस से पिक करता था….Next
Read More:

कार से लेकर नमक तक बेचने वाले टाटा ग्रुप के मालिक रतन टाटा देश के चुनिंदा अमीरों की लिस्ट में अपना प्रमुख स्थान रखते हैं. टाटा ग्रुप ने साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पोस्ट से हटाकर रतन टाटा को जिम्मेदारी सौपी है. इस तरह मीडिया में टाटा ग्रुप को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले रतन की चर्चा एक बार फिर हो रही है. आइए उनकी लाइफस्टाइल के बारे में जानते हैं.


cover1


लग्जरी कारों के शौकिन हैं रतन टाटा

रतन टाटा ने भारत को सबसे सस्ती कार नैनो दी है, लेकिन वो खुद महंगी कार फरारी कैलिफोर्निया चलाना पसंंद करते हैं. इसके अलावा जगुआर, विंटेज कार, मर्सिडीज एसएल 500 और लैंड रोवर फ्रीलैंडर भी उनके गैरेज की शान है.


tata2

डॉग्स के भी शौकिन हैं टाटा

रतन टाटा जब भी खाली समय मेंं होते हैं, वो अक्सर अपने कुत्तों के साथ खेलते हैं. उनके पास दो जर्मन शेफर्ड ब्रीड के डॉग्स हैं. टाटा अपने खाली वक्त में इनके साथ होते हैं. डॉग्स को लेकर उनकी पसंद का पता इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उन्होंने ‘डॉग्सस्पॉट’ नाम की एक कंपनी में भी इंवेस्टमेंट किया है.


ratan tata dogs

जेट से भी है बेहद लगाव

रतन टाटा फाइटर जेट की भी सवारी कर चुके हैं. उन्हें ऐसी चीजों का बहुत शौक है. रतन टाटा ने जिस जेट को उड़ाया था, वो एयर फोर्स का ए-16 फाइटर जेट था. उनके पास पायलट का लाइसेंस है, जिस वजह से उन्हें ये जेट उड़ाने की अनुमति दी गई थी.


tta jet

Read: कई फिल्मों में दिखने वाले भव्य महल को एकांतवास के लिए बनवाया था इस राजा ने


इस खूबूसरत घर के मालिक हैं टाटा

समुद्र की लहरों के बीच टाटा का घर किसी सपने जैसा लगता है. ये बंगला सफेद रंग से बना हुआ है. ये घर करीब 13 हजार वर्ग फीट एरिया में फैला हुआ है.


ratan-2_1477378802


क्या खास है बंगले में

तीन फ्लोर के इस बंंगले को खुद टाटा ने सजाया और संवारा है. पहले हिस्से में लिविंग एरिया और पार्टी के लिए सन डेक है. साथ ही किताबों के शौकिन टाटा के लिए एक खास स्टडी रूम है. तीन बेडरूम वाले इस घर में लाइब्रेरी, जिम भी है. ऊपरी हिस्से में स्वीमिंग पूल और लाउंज है.


tata house11


मर्सिडीज से आता है ड्राइवर

कहते हैं रतन टाटा अपने कर्मचारियों से बेहद लगाव रखते हैं, फिर वो चाहे उनका ड्राइवर ही क्यों ना हो. रतन टाटा के ड्राइवर को लेने के लिए मर्सिडीज कार जाती थी. जिसके बाद वो रतन टाटा को उनके घर या ऑफिस से पिक करते है…Next


Read More:

कहीं 300 करोड़ तो कहीं 500 करोड़ खर्च हुए इन शादियों में, ये हैं भारत की सबसे महंगी शादियां

ये है दुनियां के 10 सबसे महंगे स्कूल, फीस जानकर रह जाएंगे हैरान

कॉलेज लोकल ट्रेन से जाती थी शाही परिवार से नाता रखने वाली यह राजकुमारी



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran